राजस्थान में डॉक्टर दम्पत्ति की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, कांग्रेसी मंत्री बोले- अच्छा हुआ

 
rajasthan doctor

भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर शहर में शुक्रवार को अज्ञात बाइक सवारों ने दिनदहाड़े एक डॉक्टर दंपति की गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना कैमरे में कैद हो गई। गोली लगने के बाद सुदीप गुप्ता (46) और उनकी पत्नी सीमा गुप्ता (44) ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सीसीटीवी वीडियो सामनें आने के लोगों की रूह काँप गई, अब इस हत्याकांड को लेकर राजस्थान की कॉग्रेस सरकार के मंत्री ने गैरजिम्मेदाराना बयान दिया है.

राजस्थान के चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग शनिवार को भरतपुर पहुंचे और एडीजी क्राइम सुनील दत्त के साथ अफसरों की बैठक ली, इस दौरान मंत्री ने कहा, हर गलती सजा मांगती है, यानि दीपा और उसके बेटे के साथ जो हुआ उसकी सजा डॉक्टर दम्पति को मिली और अब इन आरोपियों को मिलेगी। एक तरह से देखा जाय तो मंत्री सुभाष गर्ग डॉक्टर दम्पत्ति की ह्त्या को जायज ठहरा रहे हैं. मंत्री के बयान से लगता है कि वो कानून में विश्वास नहीं रखते बल्कि इस प्रकार के न्याय में ज्यादा विश्वास रखते हैं, जो भरतपुर में हुआ।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, “2019 में, पति के साथ अवैध संबंध के शक में डॉक्टर सीमा गुप्ता ने अपनी मां के साथ मिलकर 11 अगस्त 2019 को सूर्य सिटी कॉलोनी के उस मकान में रहने वाली महिला दीपा गुर्जर के साथ मारपीट की और फिर उसके ऊपर स्प्रिट डालकर आग लगा दी और बाहर से गेट बंद कर वहां से निकल गई। मकान में रह रही महिला और उसके 6 वर्षीय पुत्र की जलकर मौत हो गई ।

डॉक्टर दंपति को अनुज गुर्जर और महेश गुर्जर भाई और दीपा के चचेरे भाई द्वारा शुक्रवार दोपहर भरतपुर में श्री राधे चौराहा के पास ट्रैक किया गया था, जिसके बाद दंपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

भरतपुर के एसपी देवेंद्र बिश्नोई ने कहा, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह रिवेंज किलिंग का मामला है। इनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और आगे की जांच जारी है. जिले के धरसोनी गांव में भरतपुर की सांसद रंजीता कोली की कार पर अज्ञात बदमाशों द्वारा हमला किए जाने के एक दिन बाद दंपति को गोली मार दी गई, जिसके बाद विपक्ष ने राजस्थान की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर गंभीर सवाल खड़ा किया है.

From around the web