मुंबई : जान बचाने के लिए भागे लिफ्ट के अंदर, हुई मौत

 
 मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (mumbai) में पिछले 24 घंटों  से लगातार बारिश के कारण बुरा हाल है । मंगलवार देर रात मुंबई के कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है वहीं बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है सब यातायात ठप हो गया ।

वहीं मुंबई में एक लिफ्ट में पानी भर जाने के कारण उसमें फंसे दो वाचमैन की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। वाचमैन सुबह 8 बजे के आसपास अग्रीपाड़ा के नैथानी रेजिडेंसी भवन में पानी से भरे कॉम्पलेक्स में पानी की आपूर्ति को बहाल करने के लिए जल भरे तहखाने में गए थे, लेकिन वे बढ़ते पानी में वहां फंस गए।

अग्रीपाड़ा पुलिस थाना के सीनीयर इंस्पेक्टर सवलारम अगवने ने कहा, "जान बचाने के लिए दोनों इमारत की लिफ्ट में चले गए और उन्होंने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया, लेकिन लिफ्ट में भी जल का स्तर बढ़ने के कारण वे बाहर निकले में असमर्थ रहे।"उन्होंने कहा, "लिफ्ट में पानी भरता देख वाचमैन ने सुरक्षा अलार्म बजाया, लेकिन जलभराव के कारण मदद करने के लिए दौड़े सोसाइटी के लोगों को पहुंचने में देरी हुई। तब तक दोनों की मौत हो गई।"


बता दें कि बुधवार सुबह से समुद्र में ऊंची लहरें उठीं, जो मरीन ड्राइव के किनारों से टकराईं । प्रशासन की ओर से लोगों से अपील की जा रही है कि वो अपने घरों में ही रहें । वहीं मौसम विभाग (IMD) ने आज बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की और अगले 24 घंटे भारी बारिश होने का अर्लट जारी किया । बता दें कि जबरदस्त बारिश के कारण मुंबई के नायर अस्पताल में भारी बारिश के बाद पानी भर गया। यह एक COVID-19 डेडिकेटेड अस्पताल है। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC ) के अनुसार, मुंबई शहर में पिछले 24 घंटों में 173 मिमी बारिश हुई।

From around the web