महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, 31 दिसंबर तक बंद किए सभी स्कूल

 

 मुंबई: मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी ने बड़ा फैसला लिया। बीएमसी ने सभी स्कूलों को अब 31 दिसंबर तक ना खोलने का फैसला लिया है। इससे पहले गुजरात ने भी स्कूल खोलने का फैसला वापस ले लिया था। गुजरात में 23 नवंबर से स्कूलों को खोला जाना था। लेकिन बाद में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से सरकार को फैसला वापस लेना पड़ा है। खास बात है कि मार्च में लगे लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से ही शिक्षण संस्थान बंद पड़े हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र देश के उन राज्यों में शामिल है जहां कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अभी भी एक्टिव केस की संख्या 79,738 है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 17 लाख 63 हजार 55 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 46,356 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे अधिक मामले पुणे में सामने आए हैं। जहां तीन लाख 44 हजार से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं।

इससे पहले गुजरात सरकार ने 23 नवंबर से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया था लेकिन कोरोना के मामले सामने आने के बाद सरकार ने फैसला वापस ले लिया। स्कूलों को कब खोला जाएगा, फिलहाल इस पर सरकार ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है। गौरतलब है कि सरकार ने इसी महीने घोषणा की थी कि 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों और कॉलेज में फाइनल ईयर के छात्रों के लिए कॉलेज 23 नवंबर से खोले जाएंगे। हालांकि इस दौरान स्कूल और कॉलेजों में सरकार की एसओपी का पूरी तरह ध्यान रखा जाएगा। सरकार ने स्कूलों और कॉलेज के लिए एसओपी भी जारी कर दी है।

From around the web