Maharashtra : पुणे के केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

 

रिपोर्ट : शिखा शर्मा

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (coronavirus) महामारी का संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है, देश में सबसे ज्यादा कोरोना के केस महाराष्ट्र में है। वहीं राज्य में covid-19 के मामले 13,84,446 हो गए है वहीं महाराष्ट्र ( Maharashtra) के पुणे (Pune) में गुरुवार की सुबह को एक भीषण हादसा हो गया। पुणे के एक रासायनिक कारखाने ( chemical factory) में भीषण आग लग गई। घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है जिसमें आग की भायनक रुप देखा जा सकता है । बताया जा रहा है कि आग इतनी भयानक है कि बहुत दूर से आसमान में घने धुएं के काले बादल साफ देखे जा सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक दमकल की गाड़ियों को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया गया है, हादसे में अभी किसी के घायल होने की खबर नहीं है ।


जानकारी के मुताबिक, घटना पुणे (Pune) के कुरकुंभ एमआईडीसी इलाके (Kurkumbh MIDC area ) की है। यहां स्थित एक केमिकल फैक्ट्री ( chemical factory) में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते-देखते आग इतनी भयावह हो गई कि फैक्ट्री से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। सूचना मिलने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया।

आपको बता दें कि आग इतनी भीषण थी कि ऊंची-ऊंची लपटों के साथ धुएं को काले गुबार को दूर से भी देखा जा सकता है। आनन-फानन में दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेज दिया गया है, स्थानीय फायर ब्रिगेड की टीम भी आग बुझाने में लगी हुई है। फैक्ट्री के अंदर काम चालू था या नहीं अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है ।  हादसे में जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

वहीं  मुबंई के चेंबूर रेलवे स्टेशन के पास एक बाज़ार में आग लगी। मौके पर पहुंचीं 10 फायर टेंडर ने आग को बुझा दिया है, कूलिंग ऑपरेशन जारी। जिसके  बाद आग काबू पा लिया गया ।

From around the web