फड़णवीस के ड्रीम प्रोजेक्ट को लगा बड़ा झटका, ठाकरे ने किया रद्द...

 

नई दिल्ली : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान ही उद्धव ठाकरे ने ये ऐलान किया था कि वे सत्ता में आने के बाद पूर्व सीएम देवेंद्र फड़णवीस के उस प्रोजेक्ट को बंद कर देंगे, जो उन्होंने जोरो-शोरों से चला रखा है। गौरतलब है कि देवेंद्र फड़णवीस के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर रहने के दौरान उन्होंने अपने इस प्रोजेक्ट को बहुत तेजी से काम किया था, जिसका शिवसेना ने प्रबल विरोध किया। जिसमें वहां की जनता भी उनके साथ थी। इस कारण महाराष्ट्र उस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी भी बनकर सामने आईं।


अब जबकि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र सीएम की कुर्सी पर बैठ चुंके है, तो उन्होंने फड़णवीस के उस प्रोजेक्ट पर रोक लगा दी है। आपको बता दें कि देवेन्द्र फड़णवीस की वो ड्रीम प्रोजेक्ट थी, आरे मेट्रो कारशेड। सीएम उद्धव ठाकरे ने घोषणा करते हुए कहा कि हम जब सत्ता में नहीं थे तो हमने आरे कार शेड प्रोजेक्ट का विरोध किया था। पर्यावरण की चिंता करने वाले लोगों ने भी इस पर आपत्ति जताई थी और इस प्रोजेक्ट को रद्द करने की मांग की थी। अब हमने इस प्रोजेक्ट को रद्द कर दिया है।

उन्होंने कहा कि अब मेट्रो कारशेड कंजूमार्ग पर शिफ्ट किया जाएगा और आरे में कोई कारशेड नहीं होगा। इसके साथ ही उद्धव ने कहा कि आरे मेट्रो कारशेड के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले सभी लोगों पर से केस हटाया जाएगा।  महाराष्ट्र सरकार ने इसके साथ ही आरे की 800 एकड़ जमीन को वन भूमि भी घोषित किया है।

From around the web