मध्यप्रदेश : चुनाव परिणाम से पहले कमलनाथ को बड़ा झटका, BJP ने बनाई बढ़त

 

नई दिल्ली : मध्यप्रदेश उपचुनाव का काउटिंग शुरू हो चुका है, जिसे लेकर एक तरफ जहां बीजेपी में काफी उत्साह है, वहीं कांग्रेस खेमे में निराशा के भाव है। क्योंकि जिन 28 सीटों पर कांग्रेस अपना दावा कर रही थी, उन 28 सीटों के रूझान आने शुरू हो चुंके है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा 20 सीटों पर आगे है, वहीं कांग्रेस 7 और बहुजन समाज पार्टी 1 सीट पर बढ़त बनाए हुए है।

मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव के शुरुआती रुझानों पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि   प्रजातंत्र में मतदाताओं का जो भी निर्णय होता है वो स्वीकार करते हैं। जैसे नतीजे आएंगे हम उसे स्वीकार करेंगे। आप कमलनाथ के इन बयानों से समझ सकते है कि वे कितने निराश है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि कमलनाथ का आइटम वाला स्टेटमेंट उन पर भारी पर गया, क्योंकि उन्हें महिलाओं के विरूद्ध गलत बयान दिया था।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के इन 28 सीटों के परिणाम पर भी शिवराज सरकार की कुर्सी निर्भर है, क्योंकि मध्य प्रदेश के 229 सीटों के हिसाब से बहुमत का आंकड़ा 115 है। जबकि BJP के पास अभी 107 विधायक हैं, वहीं कांग्रेस के पास 87 विधायक है। जिससे BJP को सरकार में रहने के लिए 8 सीट और कांग्रेस को सत्ता में आने के लिए 25 सीटों की आवश्यकता है।

From around the web