मध्य प्रदेश उपचुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, राहुल ने छोड़ा साथ

 

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश उपचुनाव होने में महज कुछ दिन शेष है, उससे पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, जिससे संभल पाना अब कांग्रेस के लिए मुश्किल जान पड़ रहा है। गौरतलब है कि हालहीं में मध्य प्रदेश के 28 सीटों पर चुनाव होने है, जिसे लेकर कांग्रेस के मुख्य नेता लगातार एकजुट होने और मिलकर लड़ने की बात कर रहें है, उन सभी बयानों के बीच राहुल का कांग्रेस का साथ छोड़ना मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए मुसीबत बन सकता है।

गौरतलब हैं कि मध्य प्रदेश के दामोह सीट से कांग्रेस के विधायक राहुल सिंह ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से मुलाकात की थी, इस दौरान उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि इस दौरान प्रोटेम स्पीकर ने उन्हें 2 दिनों का समय दिया, लेकिन वे अपने निर्णय से नहीं डिगे और आज उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस तरह मध्य प्रदेश विधानसभा में एक और सीट रिक्त हो गई है जिस पर बाद में उपचुनाव होगा।

आपको बता दें कि राहुल सिंह दामोह सीट पर मात्र डेढ़ साल तक ही विधायक ही बने रहें। हालांकि अब इनके इस्तीफे के बाद एक बार फिर कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है के कयास लगने शुरू हो गये हैं। जिसका बीजेपी को बड़ा फायदा हो सकता है। बता दें कि इससे पहले ही 25 विधायक कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में जा चुके हैं, जिनपर चुनाव होने है। वहीं इसके अलावा 3 और सीटों पर चुनाव होने हैं, जो 3 नवंबर को होगा।

From around the web