झारखंड में कोरोना कस रहा है अपना शिकंजा, पिछले 24 घंटों में सामने आएं...

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : झारखंड में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जहां एक तरफ अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है तो वहीं दूसरी ओर कोरोना के मामले दिन दुनी रात चौगुनी स्पीड से बढ़ते जा रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के 736 नए मामले सामने आए हैं। इतनी बड़ी संख्या मं बस एक राज्य में कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ने से चिंता गहरी होती जा रही है। 24 घंटे में 736 नए कोरोना संक्रमित मिलते ही अब राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 11243 हो गया है। बता दें कि झारखंड में अब 11243 कोरोना के एक्टिव केस हैं। जैसे जैसे राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। अब तक राज्य में 729 मरीजों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है।

बता दें कि जहां राज्य में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं अब राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया भी चल रही है। अब सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक सिनेमा हल भी हर राज्यों में कुल जाएंगे। सिनेमा हल अब सेनेटाइजिंग का काम कर रहे हैं जिससे जल्द से जल्द ये वापस से खुल जाएं। सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अब केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स का पालन कर रहे हैं और अब जल्द ही देश की स्थिति आम दिनों जैसी हो जाएगी। अब भले ही लोगों के मन से कोरोना का भय कम हो रहा हो लेकिन ये महामारी अभी लोगों को बड़ी संख्या में अपनी चपेट में ले रही है।झारखंड के रांची में इस वक्त कोरोना का भयंकर प्रकोप है। जी हां यहां संक्रमितों का आकंड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

इस पूरे बदहवास करने वाली स्थिति में सकारात्मका की खबरें भी आ रही है। आपको बता दें कि झारखंड में अब मरीजों के ठीक होने का रेट यानि की रिकवरी रेट अब बढ़ रहा है। अब पहले के मुकाबले रिकवरी रेट ज्यादा अच्छा हो गया है और लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं। झारखंड में मरीजों का रिकवरी रेट 85.98 प्रतिशत हो गया है। वहीं मृत्यु दर 0.85 प्रतिशत है। अब लोग जल्दी स्वस्थ्य हो रहे हैं। इसके साथ ही अब झारखंड में बड़ी संख्या में लोगों के सैंपल इकट्ठे किए जा रहे हैं जिससे इस महामारी का पता ज्यादा लोगों में है ये पता चल रहा है। झारखंड में अबतक 23,28,266 सैंपल लिये गये हैं और 23,20,493 सैंपल की जांच हो चुकी है। इस समय बैकलॉग में 7,773 सैंपल हैं। इन सभी की रिपोर्ट जल्द ही जारी की जाएगी जिससे पता चलेगा की कितने और लोग इस महामारी की चपेट में आए हैं।

From around the web