हथियारों के साथ युवक को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार, किसी बड़ी साजिश की आशंका

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में अपराध और आतंक का वर्चस्व बढ़ता ही जा रहा है। अभी कल सोमवार को ही श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें दो जवान शहीद भी हो गए थे और अब आज मंगलवार को एक युवक को जवानों ने हथियारों के साथ धर दबोचा है। आपके बता दें कि इन सभी गतिविधों को लेकर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार ड्यूटी पर हैं और ऐसे भी किसी आतंकी गतिविधियों को होने से बचाने के लिए अपना पूरा प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज मंगलवार को सुरक्षाबलों ने एक युवक को गिरफ्तार किया है जो हथियार लेकर जा रहा था। बता दें कि आज शोपियां जिले के एक व्यक्ति को राजौरी में दो हथगोले और एके 56 राइफल की 15 गोलियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। कश्मीर से वह कार से राजौरी की ओर आ रहा था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने बताया कि जवानों ने एक युवक को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। इस युवक की पहचान इरफान अहमद निवासी केलर, शोपियां के रुप में की गई है। अधिकार ने बताया कि उसके पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला बारुद मिले हैं। इसे देख कर ऐसा लग रहा है कि कश्मीर घाटी में आतंक और अशान्ति फैलाने की योजना बना रहा था। जम्मू-कश्मीर के सुरक्षाबलों ने उसे मौके पर धर दबोचा और अब उससे सारे राज खुलवाने का प्रयास कर रही है।

आपको बता दे कि अधिकारियों के मुताबिक उस युवक ने अभी तक किसी भी तरह का कोई खुलासा नहीं किया है और न ही किसी संगठन या अपने मकस को बताया है। अधिकारियों की माने तो हथियारों की मात्रा देखकर तो साफ है कि ये किसी आतंकी गतिविधी को अंजाम देना चाह रहा था।  पुलिस ने बताया कि उन्हें सूत्रों ने इरफान अहमद  के बारे में जानकारी दी थी जिसके बाद विशेष इनपुट ने इसको धर दबोचा और पुलिस को सौंप दिया। अब उम्मीद है कि जल्द ही इसके मकसदों का भी पता चल जाए।

From around the web