पाकिस्तान ने एक बार फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, इस बार बनाया...

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : पाकिस्तान लगातार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कभी आतंकियों को भारत में घुसपैठ करने के लिए शह दे रहा है तो कभी अपने खुद के सैनिकों को। आपको बता दें कि एकबार फिर जम्मू-कश्मीर में स्थितियां लगातार गंभीर बनी हुई है, जहां आतंकियों का साया कश्मीर घाटी में देखने को मिल रहा है । वहीं अब पाकिस्तान की तरफ से भी संघर्ष विराम की घटनाएं सामने आ रही हैं। बता दें कि आज रविवार को खबर आई है कि पाकिस्तान ने एक बार फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

जानकारी की माने तो पुंछ में किए गए संघर्षविराम के उल्लंघन में मोर्टार भी दागे गए हैं। मार्टार के साथ साथ लगातार गोलीबारी भी की गई।  पाकिस्तान की तरह से किए गए इस संघर्ष विराम के उल्लंघन का जवाब भारतीय सेना लगातार देने में लगी हुई है। सेना ने नागरिकों की सुरक्षा की भी जिम्मेदारी ली है जिससे किसी को किसी भी तरह का नुकसान न हो। साथ ही सेना पाकिस्तान की तरफ से की गई कार्रवाई का जवाब भी दे रही है।

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है। पिछले महीने पाकिस्तान की तरफ से की गई इस नापाक हरकतों की भी कई बार खबरें आई हैं। जहां एक तरह पाकिस्तान समय समय पर गोलीबारी करता है तो वहीं वह अपने आतंकियों को भी जम्मू-कश्मीर मे आतंक मचाने के लिए प्रेरित करता रहता है। हालांकि भारत के जाबांज सुरक्षाबलों ने कभी अपने दम पीछे नहीं खीचें हैं और पाकिस्तान को हमेशा खदेड़ा है और इस बार भी वह मोर्चा संभाले हुए हैं।

From around the web