JK : महबूबा के बयान पर श्रीनगर में बवाल, हाथ में तिरंगा लेकर लाल चौक पहुंचे BJP कार्यकर्ता

 

नई दिल्ली : कुछ दिनों पहले ही PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने तिरंगा झंडा को अपना ना कहकर बवाल मचा दिया था, जिसे लेकर जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में जमकर बवाल हो रहा है। आपको बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि, ‘मैं जम्मू-कश्मीर के अलावा दूसरा कोई झंडा नहीं उठाऊंगी। जिस वक्त हमारा ये झंडा वापस आएगा, हम उस (तिरंगा) झंडे को भी उठा लेंगे। मगर जब तक हमारा अपना झंडा, जिसे डाकुओं ने डाके में ले लिया है, तब तक हम किसी और झंडे को हाथ में नहीं उठाएंगे। वो झंडा हमारे आईन का हिस्सा है, हमारा झंडा तो ये है। उस झंडे से हमारा रिश्ता इस झंडे ने बनाया है।

बता दें कि महबूबा के इस बयान के बाद सोमवार सुबह श्रीनगर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। वहीं कुपवाड़ा के बीजेपी कार्यकर्ता श्रीनगर की मशहूर लाल चौक पहुंचे और क्लॉक टावर पर तिरंगा फहराने की कोशिश की। हालांकि इस दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। आपको बता दें कि इस दौरान चार बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के दौरान पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत कई पार्टियों के नेताओं को नजरबंद किया गया था। क्योंकि इनके खुले में रहने से जम्मू-कश्मीर की शांति व्यवस्था भंग हो सकती थी। हालांकि अब जब इन्हें रिहा कर दिया गया हैं तो ये एक बार फिर जम्मू-कश्मीर को अशांत करने में लगे हैं, और दुबारा अनुच्छेद 370 को वापस लाने की आवाज को बुलंद कर रहें हैं।

From around the web