भारतीय सेना ने आतंकियों को जिंदा जलाया, गोला बारुद लेकर श्रीनगर जा रहे थे आतंकी...

 

श्रीनगर: जम्मू के नगरोटा में बन टोल प्लाजा के पास आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान शुरू किया। टोल प्लाजा के पास नाका लगाया। इसी दौरान ट्रक में बैठे आतंकियों के एक ग्रुप ने जवानों पर हमला कर दिया। फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की तरफ भागने लगे। सुबह 5 बजे शुरू हुई मुठभेड़ में 4 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

आतंकी जिस ट्रक से जा रहे थे, उसमें भारी मात्रा में गोला- बारूद ले जा रहे थे। आंतकी ट्रक में गोला-बारूद लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। सुरक्षाबलों ने नगरोटा स्थित टोल प्लाजा पर उन्हें रोका और सरेंडर करने के लिए कहा। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में ट्रक को ही उड़ा दिया। जम्मू-श्रीनगर हाईवे ऐहतियातन बंद कर दिया गया है।

जम्मू- कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, जैश के चारों आतंकियों ने बुधवार रात सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की थी। वे जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर एक ट्रक से जा रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब पुलिस ने नाका पर ट्रक को रोका तो आतंकियों ने उनपर ग्रेनेड फेंका, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

सुरक्षा बलों ने सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया। माना जा रहा है कि 3 से 4 आतंकी ट्रक के जरिए जम्मू-श्रीनगर हाईवे से कश्मीर जाने की कोशिश कर रहे थे, इसी दौरान सुरक्षाबलों से उनकी मुठभेड़ हुई।

From around the web