पुंछ में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी, सेना ने दिया करारा जबाब

 

नई दिल्ली: बुधवार शाम पाकिस्तान ने पुंछ जिले में एलओसी पर सीजफायर का उलंघ्घन किया है। दरअसल, पाकिस्तान ने एलओसी के पास चौकियों को निशाना बनाकर छोटे हथियारों से गोलीबारी की। पाकिस्तान ने इस दौरान मोर्टार का भी प्रयोग किया है।

जिसपर रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद कहा कि बुधवार को शाम 6.10 बजे, पाकिस्तान ने पुंछ जिले के किरणी और शाहपुर सेक्टर में अग्रिम चौकियों के पास बिना उकसावे के गोलीबारी की और गोले भी दागे। जिसके बाद भारतीय सेना ने इस हमले का करारा जबाब दिया है।

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार रात नौ बजे से बुधवार तड़के चार बजे तक मोर्टार और अन्य हथियारों से गोलीबारी की। भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने भी इसका मुहतोड़ जवाब दिया। 

आपको बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान ने शुक्रवार को भी भारी गोलाबारी की थी। इसमें बीएसएफ के एसआई समेत पांच जवान शहीद हो गए थे। एक बच्चे समेत चार नागरिकों की भी मौत हुई थी। गोलाबारी में तीन जवान, दो पोर्टर समेत 20 लोग घायल हुए थे। 

जिसके बाद भी भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस दुस्साहस का करारा जवाब दिया था, जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा था। उसकी कई चौकियां व बंकर तबाह हो गए थे। आयुध भंडार, तेल भंडार के साथ ही कई लांचिंग पैड भी तहस नहस हुए थे। स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांडो समेत कम से कम 11 सैनिक मारे गए थे। साथ ही 10-12 सैनिक घायल हुए थे।

From around the web