श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, तीन आतंकी ढेर

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्में का सिलसिला शुरु हो गया है। आज गुरुवार को एक बार फिर से सुरक्षाबलों के बड़ी कामयाबी मिली है और इन्होंने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। आपको बता दें कि आज ये मुठभेड़ श्रीनगर के बटमालू इलाके में चल रही है। पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मोर्चे पर हैं और आतंकियों की तलाश जारी है। यह मुठभेड़ गुरुवार तड़के 3 बजकर 50 मिनट से चल रही है। सुरक्षाबलों और आतंकियों की इस मुठभेड़ में तीन आतंकी जहां धराशायी हो गए हैं तो वहीं दो जवान भी घायल हो गए हैं। सुरक्षा बलों को खुफिया इनपुट मिले थे कि श्रीनगर के इस इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

सर्च ऑपरेशन में सच में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली। अपने आपको घिरा देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर मोर्चा संभाला। बता दें कि ये मुठभेड़ अभी भी जारी है। सीआरपीएफ और एसओजी के जवान, आतंकियों का मुकाबला कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बटमालू के फिरदौसाबाद इलाके में देर रात करीब ढाई बजे घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गई। आतंकियों और सुरक्षाबलों के इस मुठभेड़ में कौंसर रियाज नाम की एक महिला की मौत हो गई, वहीं सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए।

बता दें कि इस साल श्रीनगर शहर में यह चौथी बड़ी आतंकी मुठभेड़ है जो एक दशक से अधिक समय में सबसे ज्यादा है। जहां एक तरफ आतंकियों का सुरक्षाबल सामना कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन भी किया जा रहा है। गौरतलब है कि आज गुरुवार को जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन सुबह लगभग 6.45 बजे किया है। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है कभी आतंकी साजिश तो कभी संघर्ष विराम का उल्लंघन।

From around the web