गुजरात ने पीएम मोदी को जन्मदिन पर दिया ये खास तोहफा

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : गुजरात में झमाझम बारिश हुई है। इसके चलते लगातार नदी नदियां उफान पर है। गुजरात में नर्मदा नदी पर बना सरदार सरोवर बांध लगातार हो रही बारिश से लबालब भरा हुआ है। यहां नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। देश के गुजरात और मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में अभी भी जम कर बारिश हो रही है। खैर इस बारिश से अब नर्मदा का जलस्तर बढ़ गया है जिसके चलते आज गुरुवार को नर्मदा के ऊपर बना सरदार सरोवर बांध खोला गया। इन फाटकों से इतनी तेजी से पानी बह रहा था मानो लग रहा हो कि सब जलमग्न हो जाएगा। पानी के खोलने के कई कारण है अगर ये नहीं खोला जाता तो पानी का प्रेशर और ज्यादा हो जाता ।

गुजरात में हुई बारिश से हाल ये है कि नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है तो वहीं  ये उफान पर भी हैं। इसी बीच बांध को खोलने से इसमें पानी का स्तर और बढ़ जाएगा। बता दें कि बांध का जलस्तर 138.69 मीटर के अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। डैम के गेट खोले जाने का वीडियो सामने आया है। ये वीडियों देखकर एक बार आपको भी डर लग जाएगा क्योंकि पानी का बहाव काफी तेज हैं। लेकिन ये दृश्य काफी अनोखा था जब ये फाटक खोले गए। थोड़ी दूर पर सरदार वल्लभभाई पटेल की करोड़ो की मूर्ति के पास भी पानी का स्तर बढ़ गया।

वैसे इस डैम को खोलने के पीछे काफी कारण बताए जा रहे हैं। वैसे तो इसे जलस्तर के बढ़ने के कारण देखा जा रहा है लेकिन कहा ये भी जा रहा है कि गुजरात की तरफ से ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक तोहफा है। आपको बता दें कि आज 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन है। इस खास मौके पर उनके गृह राज्य जिसकी कई सालों तक उन्होंने मुख्यमंत्री रहकर सेवा की वह तोहफा देना चाहता था। गुजरात ने पीएम मोदी को इस बांध के पांच फाटक खोलकर तोहफा दिया है। बताया जा रहा है कि सरदार सरेवर डैम और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पीएम के दिल के काफी करीब है। यही वजह है कि आज के दिन इस डैम के पांच गेट खोलकर पीएम को तोहफे की तरह देखा जा रहा है। खैर पीएम मोदी को ये तोहफा काफी पसन्द आने वाला है।

From around the web