हाथरस और बलरामपुर के बाद अब गुजरात में भी रेप की वारदात, 48 घंटे में हुई 3 रेप...  

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : देश में दुष्कर्म का मामला रुक नहीं रहा है। साल 2012 में हुए राजधानी दिल्ली में निर्भया गैंगरेप के बाद हुए प्रदर्शन और बदलाव के  बाद लगा था कि शायद अब देश की परिस्थितियां बदल जाएंगी लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ आज भी उत्तर प्रदेश के हाथरस से लेकर गुजरात तक में सामूहिक दुष्कर्म और दुष्कर्म की खबरें आ रही है। अभी हाथरस गैंगरेप को लेकर पूरे देश में उबाल है, इसी बीच खबर आई है कि गुजरात में एक साथ तीन रेप की घटनाएं हुई है, जिसने पूरे राज्य को झकझोर दिया है और महिलाओं की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा दिया है।

जानकारी के मुताबिक गुजरात में एक साथ रेप की तीन घटनाएं हुई हैं। एक मामला महिसागर जिले का है, जहां 15 साल की एक लड़की को नशीली दवा खिलाकर चार लोगों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। घटना जामनगर के खोदियार कॉलोनी इलाके के महादेव नगर में हुई। आपको बता दें कि यहां एक 15 वर्षीय युवती के साथ चार युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम दिया। युवकों ने पहले नशीली दवा पिलकर लड़की को बेहोश किया और उसके बाद उसके साथ बारी बारी से रेप किया। यह घटना 28 सितंबर को हुई थी। शिकायत के बाद पुलिस ने चार में से तीन आरोपियों को कपड़ने का दावा भी किया है। आरोपियों ने इस हैवानियत का वीडियो भी बनाया था जिससे वह उसको ब्लैकमेल कर रहे थे।

ये तो पहला मामला है इसके अलावा दो और लड़कियों से रेप किया गया है। गुजरात में पिछले 48 घंटो में रेप की 3 घटनाएं सामने आई है। महिसागर जिले में जहां एक 15 साल की लड़की से रेप हुआ तो वहीं विवाहित महिला को ब्लैकमेल करके 3  लोगों ने दुष्कर्म किया। इसके अलावा मोरबी जिले में मानसिक तौर पर बीमार महिला के साथ युवक ने ट्रैफिक पुलिस बूथ में दुष्कर्म किया और इस घटना का वीडियो भी वायरल किया। 48 घंटे में 3 रेप और गैंगरेप गुजरात सरकार और वहां की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। इन आरोपियों को कब, कितनी और क्या सजा मिलेगी ये तो नहीं पता लेकिन इन बेटियों ने अपना सब कुछ खो दिया।

From around the web