आप के इन 4 विधायकों पर लगा बड़ा गंभीर आरोप, तोड़ी ACP की अंगुली

 

नई दिल्ली : केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच नगर निगम को लेकर छिड़े जंग ने अब प्रदर्शन और मारपीट का रूप अख्तियार कर लिया है। जिसे लेकर आम आदमी पार्टी के 4 विधायकों पर गंभीर आरोप लगा है, क्योंकि इन विधायकों ने अपने पद का गलत उपयोग करते हुए ना कोरोना संकट के दौरान जारी नियमों का उल्लंघन किया, बल्कि उन्होंने उन पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट भी की, जिन्होंने इन विधायकों को रोकने की कोशिश की।

आपको बता दें कि आप के वे 4 विधायक मॉडल टाउन के विधायक अखिलेश त्रिपाठी, कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार, त्रिलोक पुरी के विधायक रोहित महरोलिया और मंगोलपुरी की विधायक राखी बिड़लान हैं। बता दें कि इन पर निगम मुख्यालय के बाहर मारपीट करने और एसीपी अनिल कुमार की अंगुली तोड़ने का आरोप है।

पुलिस के अनुसार विधायक अखिलेश त्रिपाठी,  कुलदीप कुमार, रोहित महरोलिया और राखी बिड़लान ने दिल्ली सरकार के 30 सितम्बर और 11 अक्टूबर के जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के आदेशों की अवहेलना की और पुलिस की इजाज़त के बिना सिविक सेंटर पर तकरीबन 2000 अधिक सफाई कर्मियों को इकट्ठा किया और प्रदर्शन किया।

चारों विधायकों पर आरोप है कि प्रदर्शन के दौरान इन्होंने सड़क जाम कराया और जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो 9 पुलिसवालों को घायल कर दिया और कमला मार्केट एसीपी की अंगुली तोड़ डाली। इसके बाद तमाम विधायक मौके से फरार हो गए। आपको बता दें कि पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 335, 186, 332, 188, 269, 270, 4 एपीडेमिक के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही उन्होंने 13 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है।

From around the web