पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी दिल्ली के ठेकेदार को अपहरण से कराया मुक्त

 

नई दिल्ली: गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने बड़ी कामियाबी हांसिल की है। दिल्ली के एक ठेकेदार रमेश चंद्र का उत्तर प्रदेश में अपहरण कर लिया गया। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि ठेकेदार को अपहरण के बाद सुरक्षित बचा लिया गया है।

आपको बता दें कि 23 अक्टूबर को व्यवसायी रमेश चंद्र की पत्नी ने पुलिस से शिकायत की थी कि वह किसी काम के लिए उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी गए थे। जहां से उसके एक दिन बाद उनका फोन आया कि उनका अपहरण कर लिया गया है।

इस मामले में मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 365 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

वहीं डीसीपी (दक्षिण) अतुल ठाकुर ने बताया कि तकनीकी निगरानी के आधार पर हमारी टीम सीतापुर जिले के रेसुआ पहुंची, जहां से पंचशील पार्क निवासी रमेश को बचाया गया। अपहरण के आरोप में बुधवार को पुलिस ने रेसुआ निवासी इरफान, बबलू और बुलंदशहर जिले के जहांगीराबाद के अजीज अली को गिरफ्तार कर लिया है।

डीसीपी ने आगे बताया कि "इरफान ने जानकारी दी, कि वह दिल्ली में रमेश के लिए काम करता था और दोनों में मजदूरी के भुगतान को लेकर कुछ विवाद था।

रमेश को सबक सिखाने के लिए आरोपी ने अपहरण की योजना बनाई और रमेश को कुछ पत्थर के काम के कॉन्ट्रैक्ट के लिए लखीमपुर खीरी आने के लिए कहा। लखीमपुर पहुंचने पर उसका अपहरण कर लिया गया और किसी अज्ञात स्थान पर बंधक बना लिया गया।

आरोपियों ने कथित तौर पर फिरौती में 4 लाख रुपये की मांग की। अपराध में इस्तेमाल की गई एक कार को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

From around the web