डबल अटैक से जूझ रही दिल्ली ने कोरोना मामले में तोड़ा रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में आये सबसे अधिक मामले

 

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना संकट के बीच देश की राजधानी दिल्ली डबल अटैक से जूझ रही है, जिसे लेकर आम लोगों के चेहरें पर काफी परेशानी देखी जा सकती है। एक तरफ जहां कोरोना ने लोगों का जिना हराम कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ दमघोंटू हवा ने लोगों को जहरीली हवा लेने को विवश कर दिया है, जिससे वे प्रतिदिन नये समस्याओं से जूझ रहे है।

आपको बता दे कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8593 मामले दर्ज किये गये है, जो एक दिन में आये सबसे अधिक मामले है। बता दें कि इस खतरनाक महामारी ने 85 लोगों के जान भी ले ली है। वहीं 7264 मरीज ठीक भी हुए है।  

गौरतलब है कि दिल्ली में हवा के जहरीले होने के साथ ही कोरोना के मामले भी रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। वहीं रोजाना दर्ज होने वाले कोरोना मामलों के साथ-साथ मौत के बढ़ते मामलों ने भी चिंता बढ़ा दी है। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े चार लाख के पार है, जबकि 7228 लोगों की मौत हो चुकी है।

अगर हम पिछले महीनों की बात करें तो 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक दिल्ली में कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1124 था। वहीं सितंबर के महीने में अक्टूबर के मुकाबले कुछ कम मौतें हुईं थी। 1 सितंबर से 30 सितंबर तक दिल्ली में 917 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई थी। सितंबर के मुकाबले अगस्त में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी कम था। आपको बता दें कि दिल्ली में 1 अगस्त से 31 अगस्त तक कोरोना से 458 मौतें हुईं थीं।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार लगातार किसी तरह की कोई चिंत्ता ना करने को कह रही है। वो कह रही है कि अस्पताल में सभी प्रकार की सुविधाएं मौजूद है, वहीं बेडों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। जबकि कुछ और अन्य अस्पतालों को नये तकनीक सुविधा से लैस किया जा रहा है।

From around the web