बिहार में तीसरे चरण का चुनाव शुरू, बूथों पर लगी लंबी कतार, पीएम मोदी ने की अपील

 

नई दिल्ली : बिहार के 15 जिलों के 78 विधानसभा सीटों पर शनिवार 7 नवंबर को आखिरी चरण के चुनाव हो रहे है, जिस दौरान जहां कई बूथो पर लंबी भीड़ लगी रही, वहीं कुछ बूथों से ईवीएम मशीन खराब होने की भी खबर आई। जिसे दुरूस्त करने के लिए तकनीकि अधिकारी पहुंच चुंके है, और जल्द ही उन बूथों पर भी मतदान शुरू हो सकेगा।

आपको बता दें कि इसी चरण में इसी चरण में सिमरी बख्तियारपुर और मधेपुरा सीट पर भी मतदान हो रहा है। सिमरी बख्तियारपुर से विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी और मधेपुरा से जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि कुल 78 विधानसभा सीटों पर 1204 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है।

आपको बता दें कि आखिरी चरण के चुनाव में राज्यसभा सांसद अहमद अशफाक करीम ने कटिहार और दरभंगा में प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपना वोट डाला। वहीं आखिरी चरण के चुनाव से पहले पीएम मोदी ने एक बार फिर बिहार की जनता से बढ़-चढ़कर वोट करने की अपील की। पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा कि, “बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।“

From around the web