विधानसभा चुनाव से पहले जीतन राम मांझी ने किया था जिस भवन का उद्घाटन, उसे नक्सलियों ने उड़ाया

 

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव के बाद अब बिहार में सरकार बनने की भी कवायद तेज हो गई है, इसे लेकर आज नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ ले सकते है। आपको बता दें कि सीएम पज की शपथ से पहले बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र के बोधि बिगहा में नक्सलियों ने विस्फोट कर एक सामुदायिक भवन को उड़ा दिया।

आपको बता दें कि यह वहीं सामुदायिक भवन था, जिसका विधानसभा चुनाव से पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने उद्घाटन किया था। सोमवार को पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार की देर रात हथियारबंद नक्सलियों का एक दस्ता बोधिबिगहा गांव में पहुंचा और वहां स्थित पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के विधानसभा क्षेत्र डुमरिया के सामुदायिक भवन को डायनामाइट से उड़ा दिया। इस घटना के बाद भवन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

अभी तक मिले खबरों के अनुसार आपको बता दें कि इस हादसे में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। वहीं पुलिस उन लोगों की तलाश कर रही है, जिन्होंने इस हादसे को अंजाम दिया। बता दें कि इस हादसे के बाद  नक्सलियों का दस्ता गोलीबारी करते हुए गांव से बाहर निकल गया। डुमरिया के थाना प्रभारी विमल कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों ने वहां हाथ से लिखा एक पर्चा भी छोड़ा है, जिसमें घटना की जिम्मेदारी लेते हुए कई तरह की चेतावनी और धमकी दी गई हैं। पर्चे में पुलिस के खिलाफ भी कई बातें लिखी गई हैं। नक्सलियों की इस हरकत से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

From around the web