बिहार कैबिनेट में जगह ना मिलने से नाराज हुए सुशील मोदी, नहीं पहुंचे BJP दफ्तर

 

नई दिल्ली: जदयू नेता और अध्यक्ष सीएम नीतीश कुमार ने आज सीएम पद की शपथ ले ली है, वहीं डिप्टी सीएम के लिए तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी का चयन किया गया है। यानी इस बार बिहार में 1 नहीं दो डिप्टी सीएम होंगे। गौरतलब है कि इस मंत्रिमंडल में बीजेपी नेता सुशील मोदी खासे नाराज नजर आ रहें है, जिसे लेकर वे शाह की आगवानी करने के लिए एयरपोर्ट पर तो पहुंचे लेकिन सुशील मोदी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करने बीजेपी दफ्तर नहीं पहुंचे।

आपको बता दें कि सुशील मोदी ने बीजेपी दफ्तर ना पहुंचकर केंद्र नेतृत्व से अपनी नाराजगी जाहिर की है। बता दें कि सुशील मोदी नई सरकार के गठन की पूरी प्रक्रिया में रविवार को कहीं नहीं दिखे। हालांकि पार्टी के नेताओं का कहना है कि नाराजगी की कहीं कोई बात नहीं है।

आपको बता दें कि जदयू नेता नीतीश कुमार शपथ लेने के साथ ही बिहार के 7वें मुख्यमंत्री बन गये। वहीं सुशील मोदी करीब 13 साल डेप्युटी सीएम के तौर पर नीतीश कुमार के साथ सरकार चलाते रहे हैं। बता दें कि हाल ही में  बिहार में विधानसभा चुनाव सम्पन्न हुए है, जिसमें राजग को 125 सीटें मिलीं, जिनमें से नीतीश कुमार की जेडीयू को 43 सीटें मिलीं और बीजेपी को जेडीयू से 31 सीटें अधिक (74 सीट) हासिल हुईं।

From around the web