चुनाव से पहले राजद नेता तेजस्वी को बड़ा झटका, नहीं निकल पाएंगे लालू यादव !

 

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि 10 नवंबर को बिहार चुनाव का परिणाम आयेगा, और उससे पहले मेरे पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आ चुंके होंगे। उन्होंने कहा कि उसी दिन मेरा जन्मदिन भी है और ये मेरे लिए बड़ा तोहफा होगा। आपको बता दें कि 9 तारीख आने में अभी 3 दिन शेष है, उससे पहले ही उनकी उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।   

गौरतलब है कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। जिससे अब इस मामले की सुनवाई 27 नवंबर को होगी। आपको बता दें कि झारखंड हाई कोर्ट में 6 नवंबर को कॉज लिस्ट के नंबर 18 में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

बता दें कि इससे पहले राजद सुप्रीमो लालू यादव को 4 में से 3 मामलों में जमानत मिल चुंकी है। वहीं एक अन्य मामले पर सुनवाई होना शेष है, जो दुमका कोषागार से घोटाले से संबंधित है। गौरतलब है कि दुमका कोषागार मामले में लालू प्रसाद यादव पर 3.13 करोड़ रूपए के अवैध निकासी का मामला दर्ज है। जिस मामले में उन्हें CBI की विशेष अदालत ने 7 साल की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही जुर्माना भी तय किया था।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव के वकील ने सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार बनाते हुए दुमका कोषागार मामले में जमानत की याचिका दाखिल की थी, जो आज टल गई। जिससे राजद नेता तेजस्वी को काफी निराशा हाथ लगी है। बता दें कि रांची कोर्ट द्वारा लालू प्रसाद यादव के निर्णय के विरूद्ध CBI ने सुप्रीम कोर्ट की ओर रूख किया है, अब देखना यह है कि इस मामले पर SC अपना कौन सा निर्णय सुनाती है।

From around the web