चिराग के इस कदम से घबराएं नीतीश, कहा मैं उनका हनुमान हूं

 

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए दल के प्रमुख नीतीश कुमार काफी घबराये हुए नजर आ रहे है, जिन्हें देखकर लगातार एनडीए के अन्य सहयोगी दलों के नेता उनकी चिंता को दूर करने में लगे है। दरअसल बिहार चुनाव से ठीक पहले LJP ने NDA से दूरी बना ली थी, जिसका कारण उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को बताया था। हालांकि LJP को बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने मनाने की भी कोशिश की, लेकिन सीटों पर सहमती ना बनने से वे अलग हो गये।

आपको बता दें कि अलग होने के बाद LJP नेता चिराग पासवान ने कहा था कि वे अपनी सरकार पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी के सहयोग से बनाएंगे। जिसे लेकर LJP के पोस्टर में पीएम मोदी भी नजर आएं, जिसके बाद बीजेपी के अन्य नेताओं ने इसका विरोध किया। जिसके बाद LJP के पोस्टर से पीएम मोदी दूर नजर आएं। बता दें कि एक बार फिर BJP के कई नेताओं ने LJP पर करारा हमला किया। जिसमें उन्होंने LJP को वोट कटवा बताया है।

शुक्रवार को बीजेपी ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि एलजेपी बिहार में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का नाम लेकर वोटरों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। जिसे लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि एलजेपी बिहार के चुनावों में कोई प्रभाव नहीं डाल पाएगी। एलजेपी बिहार के चुनावों में सिर्फ एक वोटकटवा पार्टी बनकर रह जाएगी। इसके साथ ही बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा जैसे अन्य कई दिग्गजों नेताओं ने LJP को वोट कटवा पार्टी बताया।

बीजेपी के इन नेताओं के बयान पर LJP प्रमुख चिराग पासवान ने खुद को पीएम मोदी का हनुमान बताया है। चिराग ने कहा कि मेरी पार्टी 20 साल पुरानी है। उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी की अपनी सोच और अपनी राय नहीं हो सकती? जितने भी BJP के वरिष्ठ नेता ये शब्द बोल रहे हैं मैं समझ रहा हूं कि सीएम इस बात को लेकर परेशान है कि LJP के अकेले चुनाव लड़ने से उनको नुकसान होने वाला है।

चिराग ने आगे कहा कि मुझे चुनाव प्रचार में पीएम की तस्वीर इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है मैं उनका हनुमान हूं मेरे दिल में उनकी तस्वीर बस्ती है..लेकिन मुख्यमंत्री को उनकी तस्वीर लगाने की जरूरत है क्योंकि उन्होंने हमेशा उनका अपमान और विरोध किया। सूत्रों की मानें इस चुनाव में सीएम नीतीश कुमार को LJP प्रमुख चिराग का हनुमान अवतार काफी भारी पड़ने वाला है, अब देखना यह है कि पीएम मोदी का यह हनुमान कितना कमाल दिखा पाता है।

From around the web