जमानत मिलने के बाद भी जेल में रहेंगे लालू, चारा घोटाले मामले में मिली जमानत

 

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद बिहार की प्रमुख पार्टी राजद को बड़ा राहत मिला है, जिसे लेकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 28 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर सक्रिय भूमिका निभा सकते है। गौरतलब है कि झारखंड हाई कोर्ट ने बिहार के चर्चित चारा घोटाले मामले में लालू यादव को जमानत दे दी है, जिससे उन्होंने राहत की सांस ली।

हालांकि सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को इस जमानत से कुछ खास फायदा नहीं होने वाला, क्योंकि उन्हें जेल में रहना पड़ेगा। आपको बता दें कि चारा घोटाले से जमानत मिलने के बाद लालू यादव को दुमका कोषागार मामले में अभी जेल में रहना पड़ेगा, जो अभी लंबित है। बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले के तीन विभिन्न मामलों में 14 साल तक की कैद की सजा पाने के बाद 23 दिसंबर, 2017 से इलाज के लिए न्यायिक हिरासत में झारखंड के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान (रिम्स) में भर्ती हैं।

वहीं कुछ महीने पहले ही लालू को कथित तौर पर कोरोना वारयस संकट से बचाने के लिए रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है, इस दौरान कई ऐसे खबरें भी आई जो सुर्खियों में थी। हालांकि अब जब चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा ट्रेजरी मामले झारखंड कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी, तो अब लोग ये भी उम्मीद लगाने लगे है, उन्हें बहुत जल्द दुमका कोषागार मामले से भी छुटकारा मिल जायेगा।

From around the web