पटना में एक सख्श निकलवाने गया पथरी निकाल ली किडनी, देंखे VIDEO
 

 

पटना: डॉक्टरों को भगवान कहा जाता है। लेकिन आज कल धरती का ये भगवान लोगो को नया जीवन देने के साथ-साथ कुछ ऐसी अनहोनी भी कर देता है जिसको देख कर और सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। धरती के भगवान समझे जाने वाले बिहार के एक अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक मरीज की जान मुश्किल में पड़ गई।

बात दें की पूरा मामला हैं, पटना के कंकड़बाग स्थित एक अस्पताल में बेगूसराय के मोहम्मद मुजाहिद्दीन इलाज के लिए पहुंचे थे उनके बाएं किडनी में स्टोन था इसकी वजह से उन्हें काफी दर्द का सामना करना पड़ रहा था। जांच के दौरान उनको बताया गया कि उनको इस दर्द से निजात पाने के लिए ऑपरेशन करवाना पड़ेगा। उनके पथरी का ऑपरेशन हुआ इसके बाद ऑपरेशन में मरीज की किडनी निकालने के मामले का खुलासा हुआ। खुलासा होते ही परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया।

इस मामले पर डॉक्टर का कहना है कि ऑपरेशन के दौरान पथरी नजर आई थी जो कि अल्ट्रासाउंड में दिखाई नहीं दी सर्जरी के दौरान बहुत खून निकलने लगा जिसे रोकने के लिए कितनी निकालनी पड़ी मरीज के परिजनों को निकाली गई किडनी भी दिखाई ने कहा कि यह मानवीय भूल है कई बार अस्पतालों में ऐसा हो जाता है। इसके बाद 10 लाख का ऑफर देकर मामले को संभालने की कोशिश की गई यही नहीं जब मरीज के परिजन शांत नहीं हुए तो डॉक्टर ने कहा कि जरूरत हुई तो उसकी किडनी को ट्रांसप्लांट भी किया जाएगा। 

हॉस्पिटल में हड़कंप मचने के बाद फिलहाल इस मामले को लेकर परिजन पुलिस स्टेशन पहुंचे और मामले को थाने में दर्ज करवाया वही पुलिस अधिकारी मामले की जांच में जुट गए है। फिलहाल इस मामले में भले ही पुलिस कार्रवाई की बात कर रही हो लेकिन के चौंकाने वाली घटना से हर कोई सन्न है बड़ा सवाल यही है कि आखिर ऐसी कोई डॉक्टर कैसे कर सकता हैं। 


 

From around the web