चुनाव से ठीक पहले RJD को झटका, तेजस्वी-तेजप्रताप समेत 6 के खिलाफ FIR दर्ज

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

बिहार में कुछ समय के अंदर ही विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है इससे ठीक पहले RJD यानी राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बिहार पुलिस ने बीते दिन रविवार को आरजेडी के पूर्व नेता शक्ति मलिक की हत्या मामले में RJD पार्टी के शीर्ष नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और अनिल कुमार साधु समेत 6 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

षड़यंत्र के तहत हत्या कराने का आरोप

परिवार की ओर से दर्ज बयान को आधार बनाते हुए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव, एससीएसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार साधु पासवान, अररिया के आरजेडी नेता कालो पासवान समेत छह लोगों पर षड़यंत्र के तहत शक्ति मलिक की हत्या कराने का आरोप मामला दर्ज कराया गया है। तेजस्वी यादव समेत छह के खिलाफ ये मामला केहट थाने में दर्ज कराया गया है। पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा की ओर से इस FIR की पुष्टि की गई है।

गोली मारकर की गई थी हत्या

रविवार सुबह अपराधियों ने आरजेडी के अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पूर्व सचिव शक्ति मलिक को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था। रविवार शाम इस हत्या कांड को लेकर मृतक शक्ति की पत्नी खुशबू देवी द्वारा मामले में तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और अनिल कुमार साधु समेत 6 लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज करवाया। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि ये लोगों द्वारा शक्ति को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

गौरतलब है की बीते दिनों शक्ति मलिक का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने (शक्ति मलिक) तेजस्वी यादव पर पैसे मांगने का आरोप लगाया था। वायरल हुए इस वीडियो में मलिक ये कहते नजर आए थे की किस तरीके से आरजेडी नेता अनिल कुमार साधु तेजस्वी से मिले थे और रानीगंज विधानसभा सीट से चुनाव के लिए टिकट की मांग की थी। मलिक ने आरोप लगाया था की जब वह तेजस्वी से मिले तो उन्होंने उनसे 50 लाख रुपये की मांग की थी। हालांकि अब चुनाव से ठिक पहले पार्टी के प्रमुख चेहरों पर FIR दर्ज होना पार्टी के लिए किसी मुसीबत की घंटी से कम नहीं है।

From around the web