बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन सीटों का हुआ बंटवारा, RJD और Congress  को मिली इतनी सीटें

 

नई दिल्ली : चुनाव आयोग द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया गया है, जिसकी शुरूआत 28 अक्टूबर से हो चुंकी है। जो तीन चरणों में होगा। पहला चरण जहां 28 अक्टूबर को होगा, वहीं दूसरा चरण 3 नवंबर को और तीसरा चरण 8 नवंबर को होगा। जिसके परिणाम 10 नवंबर को आने वाले है। आपको बता दें कि अभी तक किसी भी गठबंधित पार्टियों में सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है, चाहे वह एनडीए हो या रालोजपा, गठबंधित समर्थित पार्टी।

वहीं इन सभी से अलग महागठबंधन ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अपने सीटों का बंटवारा कर दिया है और ये तय कर दिया हैं कि कौन सी पार्टी को कितने सीटों पर चुनाव लड़ने है। आपको बता दें कि राजद नेता तेजस्वी यादव ने महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर ट्वीट कर कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में सीपीएम-4, सीपीआई-6, सीपीआई (माले)- 19 , कांग्रेस-70 और RJD-144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ।


आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के कुल सीटों की संख्या 243 है, जिनपर चुनाव होने है और इन सभी सीटों पर सभी पार्टियां अपने दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने वाले है। अब देखना यह है कि इस चुनाव में ऊंट किस करवट बैठता है। क्योंकि इस चुनाव में जनता भी कन्फ्यूज हैं की वे किसे वोट दें, क्योंकि महागठबंधन और एनडीए दोनों ही पार्टियां एक पर एक है।  

From around the web