केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय का विवादित बयान, राजद के लिए कही ये बड़ी बात

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

बिहार में जल्द ही विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए वोट डाले जाने वाले हैं। ऐसे में बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है। नेता-विधायक बयानबाजी कर अपनी नीव पक्की करने में जुटे हुए हैं। इस बीच बिहार के वैशाली जिले के महनार लोकसभा क्षेत्र में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की चुनावी सभा में ऐसा बयान दे दिया है जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वायरल हो रहे वीडियो में नित्यानंद राय ये कहते नजर आ रहे हैं कि अगर बिहार में राजद सत्ता में आती है तो कश्मीर के आतंवादी बिहार में पनाह लेंगे। बता दें, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय का वायरल हो रहा ये वीडियो सोमवार (12 अक्तूबर) का है। ये वीडियो उस दौरान का है जब जदयू के प्रत्याशी उमेश कुशवाहा के नामांकन के बाद महनार के आरपीएस कॉलेज में नित्यानंद राय जनसभा को संबोधित कर रहे थे। लोगों को संबोधित करते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि “बिहार में अगर राजद की सरकार बनती है तो कश्मीर में जिस आतंकवाद का हम सफाया कर रहे हैं, वो आकर यहां बिहार की धरती पर पनाह लेगा”।


आपको बता दें, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के इस बयान पर विपक्षी पार्टियों को एक मुद्दा मिल गया है। नित्यानंद राय के इस बयान पर कांग्रेस नेता संतोष कुमार ने कहा है कि “ऐसे मंत्री को केंद्र सरकार को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। राष्ट्रपति अविलंब इस मामले का संज्ञान लें। भाजपा नेता चुनावी प्रक्रिया को दूषित करने की कोशिश कर रहे हैं”।

वहीं, आरजेडी प्रवक्ता अनवर हुसैन ने कहा है कि “भाजपा नेता बौखलाहट में ऐसे बयान दे रहे हैं। तेजस्वी यादव सकारात्मक बातें कर रहे हैं। युवाओं को रोजगार दिलाने की बात कर रहे हैं जबकि भाजपा नफरत फैलाने की बात कर रही है।”

हालांकि, भाजपा ने नित्यानंद राय का बचाव किया है। भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा है कि “इसमें कोई दो राय नहीं है कि बिहार आतंकियों के सॉफ्ट टारगेट पर रहा है।प्रधानमंत्री की पटना में हुई रैली पर भी आतंकियों ने हमला किया। इसमें कोई दो राय नहीं है कि तेजस्वी और राजद की सरकार आई तो आतंकियों का बिहार में पनाह बढ़ेगा।”

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी जीत दर्ज करने को लेकर सभी सियासी दलों ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय का नाम भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है।

From around the web