न्यूज पोर्टल के ऑफिस से हो रही थी ऑक्सीजन की कालाबाजारी, पुलिस ने जब्त किए 60 सिलेंडर...

 
न्यूज पोर्टल के ऑफिस से हो रही थी ऑक्सीजन की कालाबाजारी, पुलिस ने जब्त किए 60 सिलेंडर...

पटना: एक तरफ देश में ऑक्सीजन की भारी कमी चल रही है, दूसरी तरफ ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी जारी है। ऐसे ही एक गिरोह को पटना जिले में धरा गया है। ये गैंग ऑक्सीजन की कालाबाजारी कहीं और नहीं बल्कि एक न्यूज पोर्टल के ऑफिस में कर रहे थे। न्यूज पोर्टल के ऑफिस में ही इन्होने सिलेंडर इकट्ठे किए हुए थे जिन्हें वे ओने-पाने दाम पर बेच रहे थे।

जिला प्रशासन पटना की टीम को सिलेंडर की अनाधिकृत रूप से खरीद बिक्री एवं जमाखोरी की सूचना मिली थी। इसके बाद टीम ने एस के पुरी थाना क्षेत्र में छापामारी की जहां ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी का धंधा चल रहा था। पटना पुलिस की टीम ने मौके से ही इस मामले का भंडाफोड़ किया। इस न्यूज पोर्टल का दफ्तर आनंदपुरी इलाके में एक किराए के मकान में स्थित है जिसका नाम के।बी।सी। न्यूज है। के।बी।सी। न्यूज के दफ्तर से पुलिस ने 60 सिलेंडर जब्त किए हैं।

मौके पर ही मौजूद एक खरीदार ने बताया कि एक 5 लीटर का छोटा सिलेंडर भी 10,000 में बिक रहा है। पड़ोस में ही रहने वाले एक शख्स ने बताया कि कल रात भर सिलेंडर आते-जाते रहे। पुलिस ने मौके से ही रितेश शर्मा को हिरासत में लिया है। ये दफ्तर किराए पर चल रहा था। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर तत्काल आपदा प्रबंधन अधिनियम, आईपीसी और एक्सप्लोसिव्स एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

From around the web