बिहार : दूसरे चरण की 94 सीटों पर वोटिंग शुरू, कई जगहों पर EVM खराब होने की सूचना

 

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा के दूसरे चरण की वोटिंग शुरू हो चुंकी है, जो 94 सीटों पर किया जा रहा है। आपको बता दें कि इन सीटों में अधिकतर देश के जाने-माने नेताओं के बेटे और बेटियों की किस्मत दांव पर है। जिनमें प्रमुख RJD सुप्रीमो लालू यादव के दोनों बेटे तेज और तेजस्वी है। वहीं शरद यादव की बेटी और शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा भी इस चरण में अपना भाग्य अजमा रहे है।

आपको बता दें कि दूसरे चरण में लोग सुबह से ही भारी संख्या में पोलिंग बूथ पर पहुंच रहें हैं और कोरोना वायरस महामारी के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। बता दें कि इस दौरान वोटिंग के बीच कई इलाकों से ईवीएम मशीन में खराबी की खबरें सामने आ रही हैं। लोहिया नगर बूथ संख्या 224 संग्रहालय पर, समस्तीपुर के उजियारपुर बूथ संख्या 237 आदर्श मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन खराब हो गई हैं। आपको बता दें कि ईवीएम की तकनीकी खराबी से अब तक मतदान शुरू नही हुआ है. लोगों की लंबी कतार लगी है। वहीं, बेगुसराय MRJD कॉलेज सिथत बूथ संख्या 289 भी पर ईवीएम खराब हो गई है।

आपको बता दें कि छपरा के सारण सीट पर मतदान केंद्रों पर लम्बी लाइन लगी हुई है, जिनमें महिला और पुरुषों दोनों शामिल है। साथ ही, एक स्वर में सभी बदलाव की बात कर रहे हैं। बता दें कि मधुबनी विधानसभा में 48 मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है, जहां पीने का पानी बैठने की व्यवस्था और बूथ को सुंदर बनाने के लिए गुब्बारों से सजाया गया है। बूथ पर बिना मास्क का प्रवेश वर्जित है। इसके साथ ही मतदान करने वाले प्रत्येक मतदाता का पहले फीवर टेस्ट किया जा रहा है फिर हाथों मे पहनने के लिए दस्ताना दिया गया है।

आपको बता दें कि बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पटना के राजेंद्र नगर के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया और कहा कि, मेरी लोगों से अपील है कि घरों से निकलें और मतदान करें। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने राघोपुर में वोट डाला है।


बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने आम लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए वोट करने की अपील की है।

From around the web