बिहार : इन नामों को मिल सकता है नीतीश मंत्रिमंडल में जगह, यूपी की तरह बिहार में भी दो...

 

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद ही एनडीए में सरकार बनने की कवायद तेज हो गई है। एक तरफ जहां जदयू ने सर्वसम्मति से नीतीश कुमार को अपना नेता चुना, तो वहीं दूसरी तरफ तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुना। सूत्रों की मानें तो इस बार यूपी की तरह बिहार में भी दो उपमुख्यमंत्री हो सकते है, जिनमें पहला नाम कटिहार से विधायक चुन कर आए तारकिशोर प्रसाद का आ रहा हैं, तो वहीं दूसरा नाम बेतिया से विधायक चुन कर आई रेणु देवी है, जो लगातार चौथी बार विधायक चुनी गई।   

तारकिशोर प्रसाद को विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद बीजेपी नेता सुशील मोदी ने बधाई देते हुए कहा कि, “तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, “नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक श्रीमति रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई!

आपको बता दें कि 16 नवंबर को नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ लेंगे, इस दौरान वे अपने मंत्रिमंडल का भी विस्तार करेंगे, जो शुरूआत में बेहद छोटा होगा। खबरों की मानें तो, मंगल पांडेय का इस बार भी मंत्री बनना तय है क्योंकि उनकी गिनती बिहार में पार्टी के वरीय नेताओं में होती है। मंगल पांडेय विधान परिषद के सदस्य है और नीतीश कुमार के भी वो काफी करीबी बताए जाते हैं, ऐसे में उनका इस बार भी नीतीश कैबिनेट में मंत्री बनना तय है।

दूसरा नाम जो सामने आ रहा है, वो प्रेम कुमार का है, जो गया से आठवीं बार विधायक चुने गए। आपको बता दें कि प्रेम कुमार पिछली सरकार में कृषि मंत्री थे। तीसरा नाम नंदकिशोर यादव का है जो सातवीं बार पटना साहिब से विधायक चुने गए हैं और पिछली सरकार में ये पथ निर्माण मंत्री थे। बीजेपी में नंद किशोर यादव एक कद्दावर नेता के रुप में जाने जाते हैं।

From around the web