बिहार : छपरा में गरजे पीएम मोदी, कहा मां आप चिंता ना करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है

 

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव तीन नवंबर को होना है, जिसे लेकर सभी पार्टियां लगातार चुनावी रैली को संबोधित कर रहे है। आपको बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर के बाद छपरा में भी पीएम मोदी गरजते नजर आएं। जहां उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर भी जमकर हमला किया। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना काल के दौरान छठ महापर्व में मांओं को चिंता ना करने की बात कहीं है और निश्चिंत रहने को कहा है।  

पीएम मोदी ने कहा कि आज बिहार के सामने एक तरफ डबल इंजन की सरकार है तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज हैं और एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं। डबल इंजन वाली NDA सरकार बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि आप अपने वोट से बिहार को फिर से बीमार होने से जरूर बचाएंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि आज बिहार के गांव सड़क, बिजली, पानी जैसी मूल सुविधाओं से कनेक्ट हो रहे हैं। अगर नीयत होती, इच्छाशक्ति होती, तो ये काम डेढ़ दशक पहले भी हो सकते थे। वहीं पीएम मोदी ने बिहार में होने वाले छठ पूजा को लेकर कहा कि कोरोना काल में किसी मां को ये चिंता करने की जरूरत नहीं है कि छठ पूजा को कैसे मनाएंगे। अरे मेरी मां! आपने अपने बेटे को दिल्ली मैं बैठाया है, तो क्या वो छठ की चिंता नहीं करेगा! मां! तुम छठ की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने बिहार के नौजवानों और रोजगार को लेकर भी बड़ा बयान दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आज के नौजवान को खुद से पूछना चाहिए कि बड़ी-बड़ी परियोजनाएं जो बिहार के लिए इतनी जरूरी थीं, वो बरसों तक क्यों अटकी रहीं?। उन्होंने कहा कि बिहार के पास सामर्थ्य तब भी भरपूर था। सरकारों के पास पैसा तब भी पर्याप्त था। फर्क सिर्फ इतना था कि तब बिहार में जंगलराज था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये भी सच है कि बिहार के हज़ारों युवाओं का अलग-अलग कंपीटिशन की कोचिंग की तैयारी में ऊर्जा, समय और पैसा दोनों लगता है। अब रेलवे, बैंकिंग और ऐसी अनेक सरकारी भर्तियों के लिए एक ही एंट्रेंस एग्ज़ाम की व्यवस्था की जा रही है। आपको बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी ने राज्य में दुबारा NDA गठबंधन की सरकार बनने का दावा किया है।

From around the web