Bihar: चुनाव प्रचार थमने से पहले मायावती का वोटरों पर बड़ा दांव, कही ये बात

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है। ऐसे में आज सोमवार 26 अक्तूबर को शाम पांच बजे पहले चरण के लिए प्रचार का शोर थम जाएगा। इस चुनाव में अपने गढ़ को सुरक्षित रखने के लिए हर पार्टिया आपनी तैयारियों का पूरा कर किसी भी तरह की कमी नहीं रखना चाहती। इस क्रम में आज पहले चरण के लिए प्रचार का शोर थमने से पहले बसपा सुप्रीमों मायावती ने ट्वीट कर मतदाताओं को अपने पाले में लाने के लिए दांव चला है।  

सोमवार को बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने ट्वीट कर बिहार के वोटरों से खास अपील की है। मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा,बिहार विधानसभा आमचुनाव के पहले चरण के मतदान की तैयारी आज चुनाव प्रचार की समाप्ति के साथ ही शुरू। अतः सभी से अपील है कि वे विरोधियों के सभी प्रकार के हथकण्डों व षडयंत्रों से सावधानी बरतते हुए बीएसपी व आरएलएसपी आदि गठबंधन को ही अपना वोट देकर सफल बनायें”।


आपको बता दें, बिहार विधानसभा चुनाव में होने जा रहे चुनाव के पहले चरण के मतदान जल्द ही होना है। पहले चरण का मतदान जहां 28 अक्टूबर को होगा तो वहीं आज शाम पांच बजे इसके लिए प्रचार का शोर थम जाएगा।

6 पार्टियों के गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में बसपा

बिहार में मायावती की पार्टी बसपा, RLSP-AIMIM समेत कुल 6 पार्टियों के गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में है और गठबंधन का सीएम पद का चेहरा उपेंद्र कुशवाहा हैं। बिहार विधानसभा आमचुनाव के पहले चरण के मतदान की तैयारी आज चुनाव प्रचार की समाप्ति के साथ ही शुरू। अतः सभी से अपील है कि वे विरोधियों के सभी प्रकार के हथकण्डों व षडयंत्रों से सावधानी बरतते हुए बीएसपी और आरएलएसपी आदि गठबंधन को ही अपना वोट देकर सफल बनायें।

गौरतलब है कि 28 अक्टूबर को जिन 71 सीटों पर मतदान होना है, उनमें अमरपुर, बांका, नवादा, घोसी, चेनारी, जमुई, सासाराम, मोकामा, बाढ़, पालीगंज जैसी विधानसभा सीटें शामिल हैं। आज प्रचार थमने से पहले कई दिग्गज मैदान में होंगे। बिहार सीएम नीतीश कुमार, राजद नेता तेजस्वी यादव, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा समेत अन्य कई स्टार प्रचारकों की चुनावी सभाएं हैं। इसके अलावा कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला दोपहर 12 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। तेजस्वी यादव भागलपुर, खगडिया, वैशाली, बेगुसराय, जबकि नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर, महुआ और मनहर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

From around the web