Bihar Elections 2020: NDA में आए मुकेश सहनी, BJP से मिली 11 सीटें

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

बिहार विधानसभा चुनाव 2002 के लिए तैयारियों तेज हो गई है। बुधवार को NDA की ओर से सीटों के बंटवारे का ऐलान करते हुए भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) द्वारा मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) गठबंधन को लेकर भी जानकारी दी गई है। भाजपा की ओर से ये ऐलान भी किया गया है की वो अपने कोटे से 11 सीटें VIP को देगी साथ ही भविष्य में विधान परिषद की सीट भी मुकेश सहनी को देगी।

इस बंटवारे के तहत एनडीए में शामिल जदयू को 122 सीट, बीजेपी को 121 सीट मिली हैं। जदयू ने अपने खाते से 7 सीटें हम पार्टी को दी हैं, जबकि अब VIP को 11 सीटें बीजेपी ने दी हैं।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा की भाजपा हमेशा से अति पिछड़ो के लिए काम करती आई है इससे पहले भी मुकेश सहनी पीएम मोदी के कार्य कर चुके हैं। तो वहीं बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने महागठबंधन को लेकर कहा की अब महागठबंधन में कुछ ही पार्टियां बची हैं। सभी महागठबंधन का साथ छोड़कर अलग हो रहे हैं।

वहीं जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब देवेंद्र फडणवीस से चिराग पासवान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा एनडीए में मौजूद लोग ही उनके साथ है। बाहरी लोग उनका हिस्सा नहीं है। ऐसे गठबंधन से कोई जाता है तो उसे एक बार समझाने की कोशिश होती है कि आप गलती कर रहे हैं।

From around the web