नॉमिनेशन भरते ही CM नीतीश को तेजस्वी की चुनौती, कहा- नालंदा की किसी भी सीट से...

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखें जितनी पास आ रही हैं इसे लेकर तैयारियां उतनी बढ़ती जा रही है। जहां एक दिन पहले राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने समस्तीपुर जिले के हसनपुर विधानसभा सीट से पर्चा भरा तो वहीं आज यानी बुधवार को ष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने राघोपुर विधानसभा सीट से नॉमिनेशन किया।

अपने नॉमिनेशन से पहले तेजस्वी यादव ने पटना स्थित अपने आवास पर मां राबड़ी देवी और बड़े भाई तेजप्रताप यादव का आशीर्वाद लिया साथ ही अपनी मां के हाथ से दही और चीनी खाई। इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने बड़े भाई तेजप्रताप यादव के पैर छूकर आशीर्वाद लिया जिसपर उनके भाई (तेज प्रताप) ने उन्हें विजयी होने का आशीर्वाद दिया और कहा की तुम जरूर मुख्यमंत्री बनोगे।

आपको बता दें, मां राबड़ी और भाई तेजप्रताप से आशीर्वाद लेकर तेजस्वी यादव ने पर्चा भरा साथ ही मीडिया से बातचीत कर नीतीश सरकार पर हमला भी बोला। यहां याद दिला दें, तेजस्वी यादव लगातार दूसरी बार राघोपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं अपने नॉमिनेशन के बाद तेजस्वी यादव ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, “मैंने सौगंध ली है कि बिहार के हित में, हर बिहारवासी के हित में सदा कार्य करता रहूंगा। हर बिहारवासी को जब तक उनका हर अधिकार नहीं दिला देता, मैं चैन से बैठने वाला नहीं हूं। इस सौगंध को पूरा करने के क्रम में आज राघोपुर विधानसभा से नामांकन करने जा रहा हूं। परिवर्तन के इस शंखनाद में आपके स्नेह और आशीर्वाद का आकांक्षी हूं”।

तेज प्रताप यादव हसनपुर से ठोक रहे ताल

मंगलवार को लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा सीट से नॉमिनेशन किया था। तेजप्रताप के छोटे भाई तेजस्वी यादव भी उनके नामांकन दाखिल कराने के लिए हेलीकॉप्टर से पटना से समस्तीपुर पहुंचे थे। तेजप्रताप यादव अपने छोटे भाई तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ रोसड़ा अनुमंडल अधिकारी के कक्ष में कागजात जमा करने के लिए गए थे।

From around the web