IPL2020 Final के 13वें सीजन में कौन पड़ेगा किस पर भारी, फाइनल में होगा DC और MI के बीच भिड़ंत

 

नई दिल्ली : 8 नवंबर को हुए मैच में दिल्ली की शानदार जीत के बाद आब आईपीएल 2020 के तेरहवें सीजन का फाइनल मुकाबला पिछले बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ होगा। मुंबई की नज़र जहां पंचवी बार खिताबी जीत पर होगी वही दूसरी तरफ पहली बार फाइनल में पहुंचने वाली DC इतिहास रचना चाहेगी। आपको बता दें कि  इस सीजन में ये दोनों टीमे चौथी बार आमने सामने होंगी। हालांकि तीनों बार मुंबई का पलड़ा भारी रहा था और दिल्ली को तीनो मैचों में हार झेलनी पड़ी। ऐसे में मुंबई की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है।

अगर हम पिछले रिकॉर्ड की बात करें तो अब तक दोनों ही टीमें 27 बार आमने-सामने आ चुंकी है, जिसमें से  मुंबई को 15 और दिल्ली को 12 बार जीत नसीब हुई है। इस सीजन दोनों ही टीमों ने कमाल का खेल दिखाया है। अगर हम इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के ताकत की बात करें तो, DC की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाज़ी रही है। जिसमें प्रमुख रबाडा और नोर्तजे है। आपको बता दें कि 29 विकेटों के साथ ही रबाडा पर्पल कैप के प्रबल दावेदार है। वही स्पिन की बात करें तो अश्विन के आत्मविश्वास के साथ अक्षर ने भी अच्छी गेंदबाज़ी की है। स्पिन फ्रेंडली विकेट पर इनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।

बल्लेबाज़ी की बात करे तो शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस सीजन दिल्ली की तरफ से अच्छा खेल दिखाया है। शिखर ने दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा 603 रन बनाये और दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बनें।

वहीं मुंबई की बात करें तो मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा डिकॉक और ईशान किसान ने 483 रन  बनाये है। वहीं आखिरी ओवर में पंड्या ब्रदर्स और पोलार्ड ने कमाल बल्लेबाजी की है। जबकि गेंदबाजों में बुमराह ने इस सीजन 27 और बोल्ट 22 विकेट के साथ ज्यादा विकेट की सूचि में दूसरे और तीसरे स्थान पर है। आपको बता दें कि दिल्ली के लिए यह फाइनल आसान नहीं हैं। अब देखना यह है कि फाइनल में कौन सी टीम किस पर भारी पड़ता है।  

From around the web