रोहित शर्मा और टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने खाया गाय का मांस? सोशल मीडिया पर बिल वायरल

 

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट मैच सीरीज के तीसरे मैच के लिए रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं। वहां 14 दिन क्वारेंटाइन रहने के बाद क्रिकेटर ने हाल में ही प्रैक्टिस शुरू की थी। लेकिन अब उनके तीसरे मैच में खेलने की संभावना पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक फैन ने इन क्रिकटर्स के रेस्त्रां के बिल को चुकाने की खबर और उनकी कुछ तस्वीरें पोस्ट की। लेकिन इस वजह से रोहित शर्मा समेत 5 खिलाड़ी अब मुश्किल में पड़ गए हैं। ये मुश्किल दो वजहों से है। पहली तो ये कि अगर उन्होंने रेस्त्रां में खाया है तो इनडोर डाइनिंग कर उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़ा है। दूसरी मुसीबत ये कि जो बिल वायरल हो रहा है उसमें बीफ ऑर्डर किया गया है। भारत में बीफ प्रतिबंधित मीट है। ऐसे में अब इस बिल के कारण बवाल हो सकता है।

क्रिकेट की दुनिया में अभी कोहराम मचा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जनवरी को सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। लेकिन उससे पहले ही टीम के पांच खिलाड़ियों पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का इल्जाम लगा है।

इन 5 खिलाड़ियों में उपकप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं। उनके अलावा विकेटकीपर ऋषभ पंत, ओपनर शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और फास्ट बॉलर नवदीप सैनी का नाम भी इसमें शामिल है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में अभी आउटडोर डाइनिंग की परमिशन है। जबनकी इनडोर डाइनिंग बैन है। लेकिन सोशल मीडिया पर इन 5 खिलाडियों की एक रेस्त्रां में बैठकर खाते हुए तस्वीर सामने आ गई। ये तस्वीर उसी रेस्त्रां में मौजूद उनके एक फैन ने खींची थी।

तस्वीर के सामने आने के बाद पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसकी जांच में जुट गया है। अगर मामला सही निकला तो पांचों खिलाड़ी को 14 दिन आइसोलेट कर दिया जाएगा जिस वजह से वो तीसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे।

मैच ना खेल पाने के साथ ही इन खिलाड़ियों के लिए एक और परेशानी भी सामने आ गई है। दरअसल, नवलदीप नाम के जिस फैन ने उनकी फोटो शेयर की, उसने बिना खिलाडियों को बताए उनका रेस्त्रां बिल भी भर दिया था। करीब 7 हजार रुपए के इस बिल की फोटो उसने सोशल मीडिया पर डाली। लेकिन इसमें मौजूद आइटम्स से हड़कंप मच गया।

इस बिल में मौजूद डिशेज में एक बीफ भी था। बता दें कि भारत में बीफ को प्रतिबंधित मांस की केटेगरी में रखा गया है। ऐसे में जैसे ही फैंस ने बिल को देखा सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

लोगों ने बिल की कॉपी देख कमेंट किया कि ऑस्ट्रेलिया जाते ही शर्मा जी वडा पाव की जगह बीफ खाने लगे। हालांकिवायरल हो रहा बिल वाकई इन क्रिकेटर्स का ही है, इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।  लेकिन इसकी वजह से बवाल शुरू हो गया है।

From around the web