पंजाब ने आरसीबी को मात देकर अंकतालिका में किया बड़ा बदलाव

 

नई दिल्ली: गुरुवार को खेले गये आईपीएल के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने वापसी की और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पटखनी दी। जिसके बाद अंकतालिका का समींकरण बदलता नजर आ रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब की बात करें तो इस जीत के बाद पंजाब का पॉइंट्स टेबल में 4 अंक हो गया है।

पंजाब टीम अब भी सबसे निचले पायदान पर है। वहीं, इस हार के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नंबर 3 पर बनी हुई है। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाए। पंजाब ने दो विकेट पर 177 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 61) और टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र में पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल (53) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी हुई।

आईपीएल 2020 की पॉइंट टेबल में अब तक दिल्ली कैपिटल्स  पहले नंबर पर है। दिल्ली ने भी अब तक आठ में से 6 मैचों में जीत हासिल की है। दिल्ली के 12 अंक हैं और उनका नेट रन रेट +0.990 है। वहीं, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) 7 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। मुंबई इंडियंस के 10 अंक हैं और नेट रन रेट +1.327 है।

आज तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत पाने वाली विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ-साथ अपने खेल में भी आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है, लेकिन आईपीएल 2020 में उसे पंजाब से दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी अब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस को कड़ी चुनौती दे रही है। आरसीबी ने अब तक 8 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है। 10 अंक और -0.139 नेट रन रेट के साथ आरसीबी तीसरे स्थान पर है। वहीं, टूर्नामेंट में मिला-जुला परफॉर्मेंस देने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स 7 मैचों में 4 जीत के साथ अंकतालिका में चौथे नंबर पर हैं। केकेआर का नेट रन रेट -0.577 और उसके 8 अंक हैं।

From around the web