आईपीएल से पहले एकबार फिर CSK की बढ़ी मुश्किलें, एक और खिलाड़ी के खेलने पर मंडरा रहे संकट के बादल

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग यानि की आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होना है। जहां एक तरफ सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं तो वहीं खिलाड़ियों का आया राम गया राम लगा हुआ है। आपको बता दें कि आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स को झटके पर झटके लग रहे हैं। पहले टीम के सबसे सफल और धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना निकले फिर टीम के अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह टीम से बाहर निकले और अब इसके बाद टीम का एक और धाकड़ खिलाड़ी टीम से बाहर हो गया है। दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के कोविड-19 पॉजिटिव निकले दूसरे खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ टीम के पहले आईपीएल मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

जानकारी की माने तों टीम के युवा खिलाड़ी गायकवाड़ ने अपने दो सप्ताह का क्वारंटीन पूरा कर लिया है और उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं हैं, लेकिन उन्हें अभी भी टीम से जुड़ने के लिए आईपीएल की शर्त के मुताबिक अपने दो अनिवार्य कोविड-19 टेस्ट से गुजरना है। दोनों टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही गायकवाड़ टीम के साथ जुड़ सकते हैं।अब ऐसा माना जा रहा है कि नियमों के चलते वो पहले मैच में तो नहीं खेल पाएंगे। अब उनकी जगह सीएसके किस खिलाड़ी को लेती है ये नहीं पता क्योंकि अभी तक सुरेश रैना की रिप्लेसमेंट कौन होगा, ये निर्धारित नहीं किया गया है।

अधिकारिक बयानों की बात करें तो सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने  इस मसले पर प्रकाश डाला है। उन्होंने कहा कि ऋतुराज बिलकुल ठीक हैं, लेकिन उन्हें अब तक टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की स्वीकृति नहीं मिली है। विश्वनाथन ने एक न्यूज चैनल से कहा कि , ऋतुराज को अब तक बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्वीकृति नहीं दी है और वह अब भी पृथकवास में हैं। पहले मैच के लिए उनके उपलब्ध रहने की संभावना नहीं है। हमें अगले कुछ दिनों में उनके जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में लौटने की उम्मीद है और वह बिलकुल ठीक है। अब देखना होगा कि क्या ये टीम में पहले मैच से पहले शामिल हो पाएंगे या फिर कड़े नियमों के चलते सीएसके को इनकी जगह किसी और को टीम में शामिल करना पड़ेगा। वैसे महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई में ये टीम कुछ भी करने को तैयार है और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के लिए तैयार है।

From around the web