MI VS RCB: इस सीजन में पहली बार आमने-सामने होंगे रोहित और विराट

 

नई दिल्ली: IPL के 10वें मुकाबले में सोमवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आमने सामने होंगी। इस सीजन में पहली बार टीम इंडिया के सुपरस्टार प्लेयर विराट कोहली और रोहित शर्मा आमने-सामने होंगे। बेंगलुरु के खिलाफ मुंबई का पलड़ा हमेशा भारी रहा है। दोनों के बीच हुए पिछले 10 मैचों में कोहली सिर्फ 2 बार ही मुंबई को हरा पाए हैं।

दोनों ही टीमें इस सीजन का अपना दूसरा मुकाबला जीतने के लिए मैदान में उतरेंगी। रोहित की अगुवाई वाली मुंबई जहां जीत के लय को बरकरार रखने उतरेगी वहीं विराट की कप्तानी में बैंगलोर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाने का दारोमदार गेंदबाजों पर होगा। इस सीजन में अब तक यहां 4 मैच खेले गए हैं। चारों मैचों में यहां कोई भी टीम चेज नहीं कर पाई है। दिल्ली-पंजाब के बीच खेला गया मुकाबला जरूर सुपर ओवर तक गया था, लेकिन इस मैच में भी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम दिल्ली ही जीती थी।

बात करें अगर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा कि तो रोहित आईपीएल में 5000 रन बनाने से 10 रन दूर हैं। वे 190 मैचों में 31.78 की औसत से 4990 रन बना चुके हैं। अब तक केवल दो बल्लेबाज ही आईपीएल में 5000 से ज्यादा रन बना सके हैं।आरसीबी की तरफ से एक बार फिर से देवदत्त पडीक्कल और आरोन फिंच ओपनिंग करते दिख सकते हैं। वहीं मध्यक्रम में कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का खेलना तय है। इनके अलावा पार्थिव पटेल, मोईन अली, शिवम दुबे को मौका मिल सकता है। वहीं गेंदबाजी में वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल को मैदान में उतारा जा सकता है।

From around the web