कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स होंगे आमन-सामने, जानें किसका पलड़ा भारी

 

आईपीएल का 12वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीज दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। जिसमें कोलकाता को मजबूत माना जा रहा है। कोलकाता को 53 प्रतिशत जीत का अंदेशा जताया जा रहा है। जबकि राजस्थान को 47 प्रतिशत जीतने का संभावना जताया जा रहा है।

दोनो टीमों के आमने-सामने की बात करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 21 मुकाबले हुए हैं। दोनों ने 10-10 मैच जीते हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था। हालांकि मौजूदा फॉर्म की बात करें तो केकेआर आगे नजर आता है।

पिछलो पांच मुकाबलों में से चार कोलकाता ने जीते हैं। 2015 में राजस्थान ने एक मैच जीता था। वहीं दूसरा मैच पूरा नहीं हो पाया। इसके बाद टीम पर दो साल का बैन लग गया। 2018 में तीनों मुकाबले कोलकाता ने जीते वहीं 2019 में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता है।

राजस्थान की बात करें तो टीम को बल्लेबाजो ने जीत दिलाई है। संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और राहुल तेवतिया ने पिछले मैच में जैसा धमाल मचाया है उसके बाद कोलकाता की टीम इस मैच में बेहद सावधान रहेगी। टीम में बदलाव की गुंजाइश नहीं है क्यों कि दोनों ही टीमों ने पिछले मैच में बेहतरीन जीत दर्ज की है।

जबकि कोलकाता की बात करें तो कोलकाता की टीम की सलामीं बल्लेबाजी सुनील नरेन और शुभमन गिल के कंधो पर रहेगी। जबकि मिडिल आर्डर में दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन, नीतिश राणा, आंद्रे रसेल, हैं। गेंदबाजी की बात करें तो युवा शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी के साथ अनुभवी पैट कमिंस है। स्पिनर की बात करें तो नरेन और कुलदीप की जोड़ी है।

दोनो टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रोबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, टॉम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट।

कोलकाता नाइटराइडर्स: शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर) इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी।

From around the web