IPL 2020 में आज से शुरू होगा आईपीएल का डबल हेडर शेड्यूल, उतरेगी मैदान में...

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : आईपीएल का 13वां सीजन जारी है, जिसमें आज शनिवार को आईपीएल का 15वां मैच खेला जाना है।  खास बात ये है कि आज से आईपीएल में एक दिन में दो मैच के खेले जाने का शेड्यूल शुरू होगा । आपको बता दें कि आज से यहां शाम के साढ़े तीन बजे मैच शुरू हो जाएंगे। लीग के 13वें सीजन में पहली बार टीमें दिन में मुकाबला खेलेंगी। ये खास होगा क्योंकि कोरोना के चलते पहले ही आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा था और अब एक दिन में दो मैचों की शुरुआत होने जा रही है। अब एक मैच दिन में और एक रात में खेला जाएगा। आज शनिवार को अबू धाबी में होने वाले इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आमने-सामने होगी।

आपको बता दें कि 3 अक्टूबर शनिवार को विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और स्टीव स्मिथ की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स आज मैदान पर उतरेगी। दोनों ही टीमों ने अब तक तीन मैच खेले हैं और दो जीते हैं। हालांकि बैंगलोर जहां पिछला मैच जीती है वहीं राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में दोनों ही टीमें जीत दर्ज कर अंक तालिका में आगे बढ़ना चाहेगी। खास बात ये है कि पिछले कई सीजन से टू्र्नामेंट की फिसड्डी टीम साबित हुई विराट कोहली की आरसीबी ने इस सीजन में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबला गंवाया जबकि सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबला जीता। बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब टीम के बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कप्तान विराट कोहली को छोड़कर आरोन फिंच, देवदत्त पडिकल्ल और एबी डिविलियर्स ने बेहतरीन खेल दिखाया है। इस बीच टीम के लिए बॉलिंग डिपार्टमेंट चिंता का विषय है। अभी तक भले ही गेंदबाज निराश कर रहे हों लेकिन ये कहना गलत ना होगा की ये कोहली की कप्तानी है कभी भी कुछ भी हो सकता है।

वहीं स्टीव स्मिथ की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स भी तैयार है। इस बार राजस्थान भी शानदार प्रदर्शन कर रही है। आपको बता दें कि इस मैच के साथ ही दोनों टीमें जीत दर्ज कर अंक तालिका में आगे बढ़ना चाहेगी। अब देखना हैं की इस मैच में कौन सी टीम किस पर भारी पड़ेगी। आपको बता दें कि दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा।

From around the web