IPL2020: हार कर भी क्वालीफायर में पहुंची RCB, जानिए कैसे

 

नई दिल्ली : IPL2020 के 13 वें सीजन का 55वां मुकाबला खेला जा चुंका है, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने RCB को 6 विकेटों से हराकर दूसरे स्थान पर अपना कब्जा जमाया। हालांकि RCB हार के बावजूद भी नंबर 3 पर है। आपको बता दें कि RCB पर अभी भी संशय बना हुआ  है, जो आज होने वाले SRH और MI के बीच खेले जाने वाले मैच पर निर्भर है।

प्ले ऑफ में कैसे पहुंची RCB

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बेहतर रन रेट के कारण प्ले ऑफ का टिकट कटाया है। दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 17.3 ओवरों से पहले नहीं हारने की वजह से बेंगलुरु का नेट रन रेट कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) से बेहतर हो गया और वह इस आधार पर वह एलिमिनेटर में खेलेगी। जिससे अब RCB अबु धाबी में 6 नवंबर को एलिमिनेटर में खेलेगी।


बता दें कि एलिमिनेटर मुकाबला तीसरे और चौथे नंबर की टीमों के बीच खेला जाएगा। आपको बता दें कि चौथी टीम का फैसला आज यानी मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच होने वाले अंतिम लीग मैच से होगा।

ये समीकरण तय करेगा, की कौन होगा चौथी क्वालीफायर टीम

  1. अगर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को मुंबई इंडियंस (MI) हरा देती है, तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (14 अंक) और कोलकाता नाइट राइडर्स (14) की टीमें एलिमिनेटर में खेलेंगी।
  2. अगर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम मुंबई इंडियंस (MI) को हरा देती है तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद के 14-14 अंक हो जाएंगे।
  3. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) नंबर-3 पर आ सकती है, क्योंकि उसका नेट रन रेट काफी अच्छा है (फिलहाल+0.555)।
  4. चौथे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) में से कोई एक होगी। यहां नेट रन रेट निर्णायक साबित होगा. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 17.3 ओवरों से पहले नहीं हारने की वजह से बेंगलुरु का नेट रन रेट KKR से बेहतर है और इस आधार पर वह एलिमिनेटर में खेलेगी।

क्या है एलिमिनेटर?

आपको एलिमिनेटर मैच में हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 में 8 नवंबर को अबु धाबी में क्वालिफायर-1 की हारने वाली टीम से भिड़ेगी। यानी क्वालिफायर-2 की विजेता खिताबी मुकाबले में उतरेगी, जहां उसका सामना क्वालिफाई-1 जीतकर सीधे फाइनल में पहुंच चुकी टीम से होगा।

आपको बता दें कि कल खेले जाने वाले मैच में RCB, 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी है, जबकि DC ने 19 ओवर में 4 विकेट खोकर 154 रन बनाकर जीत हासिल की।    

From around the web