IPL 2020: पावर-प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने जहीर खान को किया पीछे

 

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन का 56वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मंगलवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। हैदराबाद के लिए करो या मरो के इस मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से मात दी, और प्लेऑफ में सीधद प्रवेश कर गई।

इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने फैंसला किया, बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी। हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी की बात करें तो संदीप शर्मा ने एकबार फिर आपने आप को साबित किया। 34 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम करते हुए मुंबई की बल्लेबाजी क्रम को निश्ते-नाबूत कर दिया। वहीं जेसन होल्चर और शहबाज नदीम ने 2-2 विकेट अपने नाम किया। जबकि राशिद खान ने एक विकेट लेकर मुंबई के रन को 194 रनों पर रोक दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम के सलामीं बल्लेबाजों ने मुंबई को 10 विकेट से मात दी। सलामीं बल्लेबाजी करने आये कप्तान डेविड वार्नर ने 85 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि दूसरे सलामीं बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने 58 रनों की पारी खेलते हुए टीम को विजय दिलाई।

विजेता टीम के हीरो रहे संदीप शर्मा ने जहीर खान की एक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। संदीप शर्मा ने मुंबई इंडियंस की पारी के पांचवें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर डिकॉक ने संदीप शर्मा को एक चौके और दो छक्के समेत 16 रन जड़े, लेकिन इसके बाद चौथी गेंद पर संदीप ने वापसी करते हुए डिकॉक को बोल्ड कर दिया।

डिकॉक का विकेट लेने के साथ ही संदीप शर्मा आईपीएल के इतिहास में पावरप्ले के अंदर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए। संदीप के नाम पावरप्ले में अब 53 विकेट हो गए हैं, उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (52 विकेट) के रिकॉर्ड को तोड़ा।

From around the web