IPL 2020: SRH VS DC, दिल्ली दिखा पायेगा अपना दम!

 

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन का दूसरा क्वालीफायर रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। दोनो टीमों के जीत की संभावना की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा भारी है। सनराइजर्स हैदराबाद के जीत की संभावना 53 प्रतिशत है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो दिल्ली के जीत की संभावना 47 प्रतिशत है।

लीग के अंतिम मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को मात दी थी। वहीं हैदराबाद ने लीग में ही मुंबई को हरा कर एलिमिनेटर में जगह बनाने में कामयाब हुई थी।

हैदराबाद की बात करें तो लगातार चार मैच जीतने वाली टीम है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स अपना पिछला मुकाबला हारी है। हैदराबाद की टीम की वापसी का श्रेय कप्तान डेविड वॉर्नर को जाता है जिन्होंने अपने खिलाड़ियों का शानदार इस्तेमाल किया। दूसरी तरफ शुरुआती नौ मैचों में सात जीत दर्ज करने वाले दिल्ली कैपिटल्स की पिछले छह मैचों में पांच हार से कप्तान श्रेयस अय्यर की योजनाओं को झटका लगा है। युवा कप्तान अय्यर टूर्नामेंट के 13वें सीजन में टीम को पहली बार फाइनल में ले जाना चाहेंगे तो वहीं वॉर्नर 2016 की सफलता को एक बार फिर से दोहराकर दूसरी बार टीम को चैम्पियन बनाना चहेंगे।

दिल्ली की टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता उनके टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों की है। शिखर धवन (15 मैचों में 525) ने कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन पिछले कुछ मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। युवा पृथ्वी शॉ (13 मैचों से 228) की कमजोरियां बेहतर तेज गेंदबाजी के खिलाफ उजागर हो गई तो वहीं अनुभवी अजिंक्य रहाणे (7 मैचों में 111) ने अब तक केवल एक मैच में दमदार प्रदर्शन किया है।

दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, इनरिच नॉर्टजे, हर्शल पटेल, कगिसो रबाडा, प्रवीण दूबे। 

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन, शाहबाज नदीम।

From around the web