IPL 2020: सर जडेजा ने बिगाड़ा कोलकाता का खेल, प्लेऑफ की राह हुई कठिन

 

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन का 49वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुरुवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से मात दी।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहलें गेंदबाजी करने के फैंसला किया। बल्लेबाजी का न्यौता पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम शुरुआत शानदार रही,सलामीं बल्लेबाजी करने आये शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शुरुआत की, गिल ने 26 रनों का योगदान दिया। जबकि दुसरे सलामीं बल्लेबाज नितीश राणा ने न सिर्फ पारी को संभाला बल्की धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी भी की। राणा ने 87 रनों का पारी खेली। इस दौरान राणा के बल्ले से 10 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले। शुरुआत शानदार मिलने के बाद कोलकाता का मध्यक्रम एक बार फिर अपने आप को साबित नहीं कर पाया। सुनील नारायण ने 7 और रिंकू सिंह 11 रन पर चलते बनें। वहीं कप्तान इयोन मॉर्गन ने 15 रनों की पारी खेली। दिनेश कार्तिक के 21 और राहुल त्रिपाठी के 3 रनों की बदौलत कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 172 रनों के विशाल स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत सामान्य ही रही, सलामीं बल्लेबाजी करने आये शेन वाट्सन 14 रन बनाकर चलते बनें। दूसरे सलामीं बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने पारी को संभालते हुए 72 रनों का योगदान दिया। इस दौरान गायकवाड के बल्ले से 6 चौके और 2 छक्के भी निकले। मध्यक्रम की बात करें तो अंबाती रायुडू ने भी पारी को संभालते हुए 38 रनों का योगदान दिया। वहीं कप्तान धोनी ने एक बार फिर निराश किया धोनी खाता खोलते ही वरुण चक्रवर्ती का शिकार हो गये। धोनी के बाद बल्लेबाजी करने आये सैम कुर्रन ने नाबाद 13 रनों का योगदान दिया। वहीं सर रविंद्र जडेजा ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता से जीत छीन ली। जडेजा ने 11 गेंदो में ताबड़तोड़ 31 रनों की पारी खेली। इस दौरान जडेजा के बल्ले से 2 चौके और 3 छक्के निकले थे। जडेजा ने अंतिम दो बालों में 2 छक्का लगाकर चेन्नई को जीत दिलाई।

चेन्नई के जीतने से कोलकाता अंकतालिका में एक पायदान नीचे खिसक गई है। प्लेऑफ में कोलकाता की उम्मीदें कम ही नजर आ रहीं हैं।

From around the web