IPL 2020: प्लेऑफ की रेस में मचा घमासान, प्वाइंट्स टेबल में हो सकता है छेड़छाड़

 

नई दिल्ली : IPL का 13वां सीजन अपने क्वालीफायर दौर में है, जिसे लेकर सभी टीमों में होड़ मची है, की MI के बाद और कौन-कौन सी टीम क्वालीफायर में जा सकती है। गौरतलब है कि लीग मुकाबले समाप्त होने में सिर्फ 2 मैच बचे हैं, जबकि 54 मैच खेले जा चुंके है। वहीं मुंबई इंडियंस 13 मैचों में 18 अकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है। जबकि दूसरे, तीसरे और चौथे के लिए RCB, DC, KKR और SRH के बीच होड़ मची है। क्योंकि इन सभी टीमों में से जो टीम होने वाले मैचों को जीतेगा वहीं क्वाली फायर में अपनी सीधी इंट्री कर सकता है।  

आपको बता दें कि सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मैच होने है, जिनके के 14-14 अंक हैं। इसके बाद मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (12 अंक) और प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी मुंबई इंडियंस (18 अंक) आमने-सामने होंगे।

प्वाइंट टेबल पर नजर दौड़ाएं तो अब तक एक ही टीम मुंबई इंडियंस (MI) ने प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुंकी है। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स (RR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीमें प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं। जिससे होने वाले आखिरी दो मैच बेहद रोमांचक और प्ले ऑफ के लिए निर्णायक साबित होने वाले हैं।

प्वाइंट टेबल में उठापटक : -

  1. आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मुकाबला होना है। दोनों के 14-14 अंक हैं। यानी आज जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस (18) के बाद 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर होगी।
  2. आज हारने वाली टीम, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (अगर कल वह मुंबई को हरा दे) के 14-14 अंक हो जाएंगे।
  3. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) नंबर-3 पर आ सकती है, क्योंकि उसका नेट रन रेट काफी अच्छा है (फिलहाल+0.555) ।
  4. चौथे स्थान पर कौन सी टीम होगी, ये आज का मैच हारने वाली टीम और KKR में से कोई एक हो सकती है।
  5. अगर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को कल के मैच में मुंबई इंडियंस (MI) हरा देती है, तो आज का मैच हारने वाली टीम (14 अंक) और कोलकाता नाइट राइडर्स-14 (KKR) क्वालिफाई कर जाएंगी।

From around the web