IPL 2020: KXIP और RR के बीच होगी प्लेऑफ की जंग

 

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन का 50वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच शुक्रवार को 7:30 बजे शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। दोनो टीमों के जीत की संभावना की बात करें तो पंजाब का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। पंजाब के जीतने की संभावना 54 प्रतिशत है। जबकि राजस्थान 46 प्रतिशत जीत की संभावना के साथ पंजाब को टक्कर देने को बेताब है।

दोने टीमों के इस सीजन में प्रदर्शन की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब ने 12 मैच खेले हैं। 6 जीत और 6 हार के बाद अंकतालिका में 12 अंको के साथ चौथे पायदान पर है। जबकि राजस्थान 12 मैचों में 5 जीत और 7 हार के बाद अंकतालिका में 10 अंको के साथ सातवें पायदान पर है।

राजस्थान के जीतने से पंजाब का प्लेऑफ में पहुंचने का खेल बिगड़ सकता है। वहीं पंजाब, राजस्थान को हराती है तो राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कुछ भी नहीं बचा है।

दोनो टीमों के आपसी भिडंत की बात करें तो दोनो टीमें 20 मुकाबलों में आमने-सामने हुई हैं। जिसमें राजस्थान का पलड़ा भारी रहा है। राजस्थान ने 11 मुकाबले में जीत मिली है। जबकि पंजाब 9 मुकाबले में जीत दर्ज कर सकी है।

अबु धाबी में जीत की बात करें तो इस सीजन में 17 मुकाबले हुए हैं। जिसमें 8 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। पिच के मिजाज की बात करें तो बैटिंग करना आसान होगा। जबकि इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदत मिलने की उम्मीद है। आईपीएल का पहला खिताब (2008) जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स ने लीग में अब तक 159 मैच खेले, जिसमें 80 जीते और 77 हारे हैं। 2 मुकाबले बेनतीजा रहे। वहीं, अपने पहले खिताब का इंतजार कर रही पंजाब ने अब तक 188 में से 88 मैच जीते और 100 हारे हैं। इस तरह लीग में रॉयल्स की जीत सक्सेस रेट 50.63% और पंजाब का 46.27% रहा। प्लेऑफ के इस दौर में देखना होगा कि किसको फाय़दा मिलेगा।

From around the web