IPL 2020: हैदराबाद के जीतने से साफ हुआ प्लेऑफ का सस्पेंस, जानें आगे के मैच

 

नई दिल्ली: आईपाएल के इस सीजन निर्णायक जंग शुरु ही होने वाला है, मंगलवार को खेले गये सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मैच में हैदराबाद ने मुंबई को मात देकर प्लेऑफ का टिकट अपने नाम कर लिया। हैदराबाद के पहुंचने से साफ हो गया कि अब प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खेलेगी।

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने प्वाइंट्स टेबल में पहला और दूसरा स्थान हासिल किया है, इसलिए प्लेऑफ में दोनों ही टीमों को फायदा होगा। गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहला क्वालिफायर मैच खेला जाएगा और इस मैच की विजेता टीम को सीधे फाइनल में एंट्री मिल जाएगी। क्वालिफायर वन में हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा।

7 नवंबर को रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा। एलिमिनेटर में जो टीम हार जाएगी वह आईपीएल से बाहर हो जाएगी, जबकि जीतने वाली टीम को क्वालिफायर टू में एंट्री मिलेगी।

8 नवंबर को पहला क्वालिफायर हारने और एलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली टीम के बीच में टक्कर होगी। जो भी टीम 8 नवंबर को खेला जाना वाला मुकाबला जीतेगी वह फाइनल का टिकट हासिल कर लेगी। 10 नवंबर को इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का फाइनल मुकाबला क्वालिफायर वन और क्वालिफायर टू की विजेता के बीच होगा। 10 नवंबर को ही आईपीएल को अपना नया विजेता मिल जाएगा।

From around the web